Monday , May 29 2017
Home / Bihar News / मध्यप्रदेश: बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी में रैगिंग के नाम पर बिहार से गए छात्रों को बुरी तरह पिटा

मध्यप्रदेश: बरकतउल्लाह यूनिवर्सिटी में रैगिंग के नाम पर बिहार से गए छात्रों को बुरी तरह पिटा

पटना। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग फर्स्ट इयर की पढ़ाई कर रहे बिहारी छात्रों को रैगिंग के नाम पर सीनियर छात्रों ने बुरी तरह से पीटा। दो छात्रों को गंभीर चोटें आयी हैं, जिनका इलाज भोपाल एम्स अस्पताल में चल रहा है। एक छात्र को डिस्चार्ज कर दिया।

घटना मंगलवार की रात 11:30 से एक बजे विवि के मुंशी प्रेमचंद्र हॉस्टल की है। पिटाई करनेवाले छात्र मध्य प्रदेश के रहनेवाले हैं और वे विवि में इंजीनियरिंग के सीनियर छात्र हैं। बड़ी बात तो यह है कि घटना के बाद अब तक किसी भी सीनियर छात्र पर कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की है।

पीड़ित बिहारी छात्रों के मुताबिक जिन छात्रों ने रैगिंग ली है, उनमें विवि से पास आउट और एबीवीपी के छात्र नेता भी शामिल हैं। छात्र हिमांशु कुमार ने कहा कि हॉस्टल के पास बाग सेनिया स्थान से सीनियर शराब मंगवाते हैं और नहीं लाने पर पिटाई भी करते हैं।

जैसे ही एक छात्र ने कहा कि वे बिहार से हैं, तो सीनियर ने पीटना शुरू कर दिया। इधर, छात्रों के कहने पर मौके पर पहुंची भोपाल पुलिस को प्रबंधन ने आंतरिक मामला बता कर रात को ही लौटा दिया। वहीं, पीड़ित छात्रों में भोजपुर, नवादा, गोपालगंज, बक्सर, दरभंगा, मोतिहारी, सारण, मधुबनी और समस्तीपुर जिलों के रहनेवाले हैं।

नवादा जिले के रहनेवले मुकेश के कान का परदा फट गया है और उसका इलाज एम्स के इएनटी विभाग में चल रहा है, जबकि एक छात्र को डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं, बाकी छात्रों को हल्की चोटें आयी थीं। बीयू के कुलसचिव डॉ यूएन शुक्ला ने बताया कि हमारे कॉलेज में न तो क्षेत्रवाद होता है और न ही किसी छात्र को यह करने के लिए कहा जाता है।

बिहारी छात्रों के साथ मारपीट मामले को लेकर मैंने डीन, वेलफेयर को जानकारी दे दी है। जो भी दोषी छात्र पाये जायेंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। छात्रों ने मुझे जानकारी भी दी है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT