Wednesday , October 18 2017
Home / International / मध्य पूर्व में तबाही का जिम्मेदार अमरीका है: फिलिपिनो राष्ट्रपति

मध्य पूर्व में तबाही का जिम्मेदार अमरीका है: फिलिपिनो राष्ट्रपति

दाउद: फिलीपींस के नए राष्ट्रपति रोड्रिगो डोटीरटे ने आरोप लगाया है कि इराक और मध्य पूर्व के अन्य देशों में अमेरिकी सैन्य हस्तक्षेप वहाँ इस समय होने वाली खून बलात्कार और विनाश का कारण है।

किसी करीबी अमेरिकी सहयोगी देश की ओर से सार्वजनिक रूप से वाशिंगटन सरकार पर इस शैली की यह पहली आलोचना है। शुक्रवार को अपने संबोधन में डोटीरटे ने अमरीका पर अपनी इस ताजा आलोचना में कहा कि मध्य पूर्व में मौजूदा तबाही की जिम्मेदारी अमेरिका पर लागू होती है।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा, ” मध्य पूर्व ने आतंकवाद अमेरिका निर्यात किया बल्कि अमरीका ने आतंकवाद आयात की है। ”उनका कहना था, ” इराक पर हमला अमेरिका ने किया। अब आप इराक की हालत देख लीजिये। देखा लीबिया में क्या हुआ। देखें सीरिया में क्या हुआ। ”

दक्षिणी फिलीपींस शहर दाउद में मुस्लिम समुदाय के साथ ईदुल फ़ित्र के अवसर पर बैठक और भाषण में उनका कहना था, ” मनुष्य को अपने बच्चों सहित मिटाया जा रहा है। ”हाल ही में डोटीरटे ने विदेशी राष्ट्रपति जिम्मेदारियों संभाली हैं

दाउद शहर के पूर्व मेयर और वर्तमान फिलिपिनो राष्ट्रपति ने कहा कि वह वामपंथी राष्ट्रपति होंगे और वे ऐसी विदेश नीति सेट करेंगे, जो केवल अमेरिकी निर्भरता पर आधारित न हो। उन्होंने कहा कि बीजिंग के साथ संबंधों में सुधार देश के हित में होगी जबकि फिलीपींस में रेलवे के क्षेत्र में निवेश की चीनी पेशकश का लाभ उठाया जाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT