Saturday , September 23 2017
Home / India / मध्य प्रदेश: वक्फ प्रोपर्टी पर बोर्ड का क़ब्ज़ा बढ़ा

मध्य प्रदेश: वक्फ प्रोपर्टी पर बोर्ड का क़ब्ज़ा बढ़ा

भोपाल: मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड अपनी खराब प्रदर्शन को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में है। हालांकि बोर्ड के चेयरमैन का दावा है कि उनके दौर में जितने काम हुए हैं, वह इससे पहले कभी भी नहीं हुए थे। हालांकि कांग्रेस का कहना है कि राज्य में 2003 से भाजपा की सरकार है और इस दौरान एक साजिश के तहत बोर्ड भूमि में गबन की जा रही है। कांग्रेस ने इसके खिलाफ राज्य स्तर पर आंदोलन चलाने का फैसला किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड का देश के उन कुछ बोर्डों में शुमार होता है, जिसके पास हजारों करोड़ रुपये की बहुमूल्य संपत्ति है, लेकिन इसके साथ यह भी सच है कि बोर्ड कंगाल है और कंगाली के कारण बोर्ड के देखरेख में जो कल्याणकारी काम होते थे, वे भी अब बंद हो गए हैं। बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष शौकत मोहम्मद खान को बोर्ड की जिम्मेदारी संभाले हुए तीन साल का समय हो गया है और उन्होंने अब तक ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिसेसे मिसाल के रूप में देखा जा सके।

मध्य प्रदेश में वक्फ बोर्ड की सबसे अधिक संपत्ति भोपाल में है और अगर भोपाल की बात की जाए तो यहां बोर्ड की 60 प्रतिशत भूमि पर नाजायज़ क़ब्ज़ा है। यही नहीं बोर्ड के तहत शहर भोपाल में 1961 में जो 187 कब्रिस्तान दर्ज थे, अब उनकी संख्या कम हो कर केवल 23 रह गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने बोर्ड के दावे को झूठ का पुलिंदा बताया है।

TOPPOPULARRECENT