Sunday , September 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / मनमोहन, सोनिया, राहुल ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

मनमोहन, सोनिया, राहुल ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर आज उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने श्रीमती इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पार्टी मुख्यालय से इंदिरा गांधी मेमोरियल संग्रहालय तक मार्च निकाला। गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कुछ अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड से इंदिरा गांधी मेमोरियल संग्रहालय (एक सफदरजंग रोड) तक पैदल पहुंचे और सुश्री गांधी को श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली सरकार ने बर्ड फ्लू के कारण मौत होने के मद्देनजर पिछले मंगलवार को श्रीमती इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ को बंद कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुश्री गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’

गौरतलब है कि श्रीमती गांधी को 31 अक्टूबर 1984 को उनके कुछ बॉडी गार्डों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री श्रीमती गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को हुआ था। वह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाद दूसरी ऐसी प्रधानमंत्री थीं जो सबसे अधिक समय तक पद पर रहीं। वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 और उसके बाद 14 जनवरी 1980 से अपने अंतिम समय तक इस पद पर रही।

TOPPOPULARRECENT