Monday , August 21 2017
Home / Crime / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 11 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद छगन भुजबल गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 11 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद छगन भुजबल गिरफ्तार

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल को आज ईडी ने 11 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रात में गिरफ्तार कर लिया। एलईडी छगन भुजबल से सुबह साढ़े ग्यारह बजे से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही थी। बताया जा रहा है कि भुजबल रात भर ई डी के कार्यालय में ही रहेंगे। सुबह मेडिकल कराने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

इससे पहले सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे कड़ी सुरक्षा के बीच छगन भुजबल दक्षिण मुंबई में बलार्ड पैर में स्थित ई डी के कार्यालय पहुंचे। एलईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे और नारे लगा रहे थे। किसी अवांछित घटना से बचने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

ईडी ने पीएमएल ए के तहत एक मामला दर्ज किया है, जो भुजबल और उनके कुछ साथियों के खिलाफ जांच की जा रही है। इस मामले में पूर्व मंत्री के भतीजे समीर को पिछले महीने गिरफ्तार किया जा चुका है। वर्तमान में समीर आर्थर रोड जेल में बंद है। इस मामले में पिछले महीने ईडी ने भुजबल के बेटे पंकज से भी पूछताछ की थी।

मुंबई पुलिस की एफआईआर के आधार पर ईडी ने दिल्ली स्थित महाराष्ट्र भवन निर्माण में घोटाला और साफ जमीन के अधिग्रहण के मामले में पी विधायक के प्रावधानों के तहत भुजबल और अन्य लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं।

TOPPOPULARRECENT