Wednesday , August 23 2017
Home / Delhi News / मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ‘भारत छोड़ो का नारा डॉ यूसुफ मेहर अली ने दिया था’

मन की बात में पीएम मोदी ने कहा- ‘भारत छोड़ो का नारा डॉ यूसुफ मेहर अली ने दिया था’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोगों ने ‘मन की बात’ की। कार्यक्रम का यह 34वां संस्करण था। मन की बात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मानसून अच्छा होता है लेकिन इस बार यह विनाश का कारण बन गया है।

लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए हमने एक हेल्पलाइन नंबर 1078 जारी किया है, जो 24 घंटे उपलब्ध रहेगा।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, जिस तरह लोग हमेशा से ही हमें नए-नए उपाय और सुझाव देते हैं उसी प्रकार इस बार भी लोगों ने जीएसटी पर हमें फोन और चिट्टी के द्वारा अपने सुझाव दिए। मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू हुए 1 महीने से भी ज्यादा हो गया है और इसके अच्छे परिणाम दिखने लगे हैं।

पीएम ने कहा कि जीएसटी ने अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। पीएम ने कहा कि इसने अर्थव्यवस्था को सहारा दिया है। दुनिया की यूनिवर्सिटी के लिए एक विषय बनेगा।

इतने बड़े देश में सफलतापूर्वक लागू करना और आगे बढ़ना एक सफलता है। जीएसटी लागू करने में सभी राज्यों की भागीदारी है और सभी की जिम्मेदारी है। सभी राज्यों ने सर्वसम्मति से लागू किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगस्त क्रांति का महीना है। इस दौरान भारत में आजादी की क्रांति हुई। इस महीने में कई घटनाएं आजादी से जुड़ी हैं। इस वर्ष भारत छोड़ो की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं। भारत छोड़ो, यह नारा डॉ यूसुफ मेहर अली ने दिया था।

इतिहास के पन्ने भारत की आजादी की प्रेरणा है। 9 अगस्त, 1942 को महात्मा गाँधी ने भारत छोड़ो आंदोलन का आह्वाहन किया, लेकिन अंग्रेजी सल्तनल ने सारे बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया।

TOPPOPULARRECENT