Monday , October 23 2017
Home / India / ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट की नोटिस

ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट की नोटिस

मगरिब बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने विवादित तकर्रुरी (नियुक्ति/Appointment) के मामले में नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट में एक दरखास्त दा‌यर की गई थी जिसमे महकमा सेहत ( Health Department स्वास्‍थ्य विभाग)के अहम सलाहकार के त

मगरिब बंगाल की वज़ीर ए आला ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने विवादित तकर्रुरी (नियुक्ति/Appointment) के मामले में नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट में एक दरखास्त दा‌यर की गई थी जिसमे महकमा सेहत ( Health Department स्वास्‍थ्य विभाग)के अहम सलाहकार के तौर पर सुकुमार मुखर्जी की मुतनाज़ा तकर्रुरी से मुताल्लिक मामले में पक्षकार के तौर पर बनर्जी का नाम खारिज़ कर ( हटा) देने की चुनौती दी गई थी।

इस ताल्लुक से जस्टिस आर.एम. लोढ़ा (justice r m lodha) और अनिल आर. दवे की पीठ ने नोटिस जारी करते हुए इस बात की इत्तेला मांगी है कि बनर्जी को इस अर्जी या अपील में एक पक्ष (फरीक party) क्यों न बनाया जाए।

लेकिन पीठ ने इस बात को भी वाजेह (स्पष्ट) किया है कि इस नोटिस का मतलब यह नहीं समझा जाना चाहिए कि बनर्जी के खिलाफ लगाए गए इल्ज़ाम काबिल ऐतबार (Reliable/ विश्वसनीय) हैं। गौरतलब है कि दरखास्तगुज़ार (Petitioner/ दरखास्त देने वाला) कुणाल सहा ने कलकत्ता हाई कोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसके तहत दरखास्त में एक पक्षकार (As a party) के तौर पर बनर्जी का नाम खारिज़ कर दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT