Thursday , June 22 2017
Home / Assam / West Bengal / ममता बनर्जी ने राज्यसभा के लिए TMC प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान

ममता बनर्जी ने राज्यसभा के लिए TMC प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान

कोलकाता। मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्यसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, जो कुछ समय पहले तृणमूल में शामिल हुए, मानस भुइंया और जीएनएलएफ की पूर्व नेत्री शांता छेत्री को प्रत्याशी बनाया गया है।

पार्टी ने आठ जून को होने वाले चुनाव के लिए राज्यसभा से मौजूदा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, सुखेंदू शेखर रॉय और डोला सेन को फिर से मनोनीत किया है।

पश्चिमी मेदिनीपुर जिले के सबंग से कांग्रेस के छह बार विधायक रहे भुइंया पिछले वर्ष सितंबर माह में तृणमूल में शामिल हुए थे। वहीं शांता छेत्री बतौर तृणमूल उम्मीदवार कार्सियांग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गयी थीं। राज्यसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि सभी को मेरी शुभकामनाएं। मां, माटी, मानुष को सलाम।

राज्यसभा में पश्चिम बंगाल के सदस्य डेरेक ओ ब्रायन (तृणमूल), देवब्रत बंदोपाध्याय (तृणमूल), सुखेंदू शेखर राय (तृणमूल), डोला सेन (तृणमूल), प्रदीप भट्टाचार्य (कांग्रेस) और सीताराम येचुरी (माकपा) का कार्यकाल 18 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

इन छह सीटों के लिये चुनाव आठ जून को होगा। तृणमूल अपने दम पर पांचों सीटें निकाल सकती है। एक सीट के लिए कांग्रेस या वाम मोरचा का प्रत्याशी खड़ा हो सकता है। लेकिन इस सीट पर जीत के लिए कांग्रेस और वाम मोरचा में तालमेल जरूरी होगा।

मानस भुइंया ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किये जाने पर पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस वक्त शहर से बाहर हैं। कोलकाता लौटने पर वह ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी और सुब्रत बक्सी से मिलेंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT