Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / मराठी रोज़नामा में अहानत आमेज़ कार्टून, मुसलमानों का एहतेजाज

मराठी रोज़नामा में अहानत आमेज़ कार्टून, मुसलमानों का एहतेजाज

मुंबई 02 दिसंबर:महाराष्ट्रा के एक मराठी रोज़नामा में अहानत आमेज़ कार्टून की इशाअत के ख़िलाफ़ मुस्लमान सड़कों पर निकल आए और अख़बार की कापियों को नज़र-ए-आतिश कर दिया।

इस के अलावा अकोला और जलगाओं में वाक़्ये दफ़ातिर पर तोड़ फोड़ की। इस रोज़नामा में इस्लामिक स्टेट (आई एस ) के ताल्लुक़ से एक आर्टीकल शाय किया गया जिसमें अहानत आमेज़ कार्टून भी पेश कियागया।

अवाम के ज़बरदस्त एहतेजाज के बाद लोक मत ग्रुप ने अपनी वैब साईट पर माज़रत ख़्वाही की है। लोक मत ग्रुप सीनीयर कांग्रेस लीडर विजय दारदा की मिल्कियत है। इस ग्रुप के लीडर देना कर राईकर ने कहा कि सहूँ ये कार्टून शाय हुआ है और हमें यक़ीनन एहतियात बरतनी चाहीए थी।

उन्होंने कहा कि अख़बार किसी के मज़हबी जज़बात को ठेस पहूँचाना नहीं चाहता और हम ग़ैरमशरूत माज़रत ख़्वाही करते हैं। महाराष्ट्रा में मुख़्तलिफ़ मुक़ामात पर जहां मुज़ाहिरे किए गए वहीं एक एहतेजाज की क़ियादत कांग्रेस रुकने असेंबली शेख़ आसिफ़ शेख़ राशिद कर रहे थे । उन्होंने कहा कि हम इस्लाम के बारे में किसी तरह की इहानत बर्दाश्त नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि मीडीया को मज़हबी मुआमलात में मुहतात रहना चाहीए। जब उन्हें ये बताया गया कि आई एस भी यही निशान-ए-मेहर नबुवत सल्लललाहु अलैहि वसल्लम) इस्तेमाल करती है जो कार्टून पर शाय किया गया तो उन्होंने कहा कि ख़ुद उन्होंने आई एस के ख़िलाफ़ कई एहतेजाजी मुज़ाहिरे किए हैं और आई एस की तरफ से इस के इस्तेमाल का मतलब ये नहीं कि सारे मुस्लमान उसकी ताईद करते हैं। उन्होंने कहा कि इज़हार-ए-ख़याल के मुआमले में हम अहानत रसूल सल्लललाहु अलैहि वसल्लम को क़तई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

TOPPOPULARRECENT