Saturday , October 21 2017
Home / World / मलाला को ओबामा का सलाम

मलाला को ओबामा का सलाम

अमेरिका के सदर बराक ओबामा और उनकी बीवी मिशेल ओबामा ने जुमे के दिन वाइट हाउस में पाकिस्तान की इंसानी हुकूक की कारकुन मलाला यूसुफजई से मुलाकात की और पाकिस्तान में लड़कियों की तालीम के लिए मलाला के जुनून और हौसला अफ्ज़ाई कामों के लिए

अमेरिका के सदर बराक ओबामा और उनकी बीवी मिशेल ओबामा ने जुमे के दिन वाइट हाउस में पाकिस्तान की इंसानी हुकूक की कारकुन मलाला यूसुफजई से मुलाकात की और पाकिस्तान में लड़कियों की तालीम के लिए मलाला के जुनून और हौसला अफ्ज़ाई कामों के लिए उनकी तारीफ की।

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक , वाइट हाउस से जारी एक बयान में कहा गया है, ”अमेरिका, लड़कियों की तालीम और उनके खाबों को पूरा करने के उनके हुकूक को बढ़ावा देने के लिए मलाला की हिम्मत और इरादो का जश्न मनाने में पाकिस्तानी आवाम और पूरी दुनिया के साथ है।”

पाकिस्तान की 16 साल की स्टूडेंट मलाला को 2013 के नोबेल पीस अवार्ड के लिए नामज़द किया गया था। लड़कियों के लिए तालीम के हुकूक की वकालत करने वाली मलाला को पाकिस्तान में तालिबानी शिद्दतपसंदो / कट्टरपंथियों ने गोली मार दी थी।

मलाला ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान में तालीम के मैदान में, और सीरियाई पनाहगज़ीन की मदद के लिए ओबामा का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, ”बराक एवं मिशेल ओबामा से मिलना उनके लिए फख्र की बात है।”

TOPPOPULARRECENT