Wednesday , August 16 2017
Home / Islami Duniya / मलेशिया: एयरलाइंस जिसमें एयरहोस्टेस हिजाब में रहेंगी

मलेशिया: एयरलाइंस जिसमें एयरहोस्टेस हिजाब में रहेंगी

क्वालालाम्पुर: मलेशिया में एक ऐसी एयरलाइंस खिदमात शुरू की गयी है जो इस्लामी नियमों व कानून के मुताबिक चलेगी. इस एयरलाइंस का आपरेट रयानी एयर की तरफ से किया जा रहा है. इसकी पहली फ्लाइट क्वालालाम्पुर से सयाहती मुकाम लंकावी तक चली और इस परवाज़ में 150 मुसाफिर सवार थे. दुनिया में इस तरह की यह पहली एयरलाइंस है जिसमें शरीया के नियम कानून लागू होंगे.

उड़ान में न तो शराब दी जाएगी और सिर्फ हलाल खाना ही दिया जाएगा. इसके साथ ही एयरलाइंस की एयरहोस्टेस हिजाब में रहेंगी और गैर मुस्लिम भी अगर इसमें नौकरी कर रही हैं तो उनको सलीके वाली ड्रेस पहननी होगी.

एयरलाइंस को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हज को जाने वाले मुसाफिरों की ये पहली पसंद होगी. परवाज़ से पहले कुरआन की अयात की और दुआ भी पढ़ी जाएगी. दुनिया में अब भी शरिया के तौर तरीकों को निभाने वाली एयरलाइंस सर्विसेस हैं. ब्रिटेन की एयरलाइंस फिरनस भी इसी तरह की एयरलाइंस शुरू करने पर गौर कर रही है.

हाल के दिनों में एक कंपनी ने हाल पानी का बोतल भी लॉन्च किया था. दुनिया में इसके अलावा भी शरीयत के तौर- तरीकों को निभाने वाली एयरलाइंस सर्विसेस हैं जिनमें रॉयल ब्रूनेई एयरलाइंस, सऊदी अरबियन एयरलाइंस व ईरान एयर शामिल हैं.

TOPPOPULARRECENT