Saturday , October 21 2017
Home / Islami Duniya / मलेशिया के लापता तैयरा के पायलेट्स पर तहकीकात मर्कूज़, कैप्टन का मशकूक मौक़िफ़

मलेशिया के लापता तैयरा के पायलेट्स पर तहकीकात मर्कूज़, कैप्टन का मशकूक मौक़िफ़

तहकीकात करने वाले परवाज़ के सीमो लीटर का जायज़ा ले रहे हैं जो लापता मलेशियाई तैयरा के पायलट के मकान से दस्तयाब हुआ है। इस तैयरा में 239 अफ़राद सवार थे। दरीं अस्ना कॉकपेट में मौजूद पायलेट्स पर तहकीकात मर्कूज़ करदी गई हैं जो जानते थे कि र

तहकीकात करने वाले परवाज़ के सीमो लीटर का जायज़ा ले रहे हैं जो लापता मलेशियाई तैयरा के पायलट के मकान से दस्तयाब हुआ है। इस तैयरा में 239 अफ़राद सवार थे। दरीं अस्ना कॉकपेट में मौजूद पायलेट्स पर तहकीकात मर्कूज़ करदी गई हैं जो जानते थे कि राडार्स की सुराग़ रसानी से कैसे बचा जा सकता है। कैप्टन ज़ाहिरी अहमद शाह के मकान से जो लापता परवाज़ MH370 के पायलट थे, तलाशी के दौरान सीमो लीटर दस्तयाब हुआ।

वज़ीरे आज़म मलेशिया नजीब रज़्ज़ाक़ के इस ब्यान के बाद कि तैयरा रास्ता से हट गया था और ये तैयरा में मौजूद किसी शख़्स की दानिस्ता कार्रवाई मालूम होती है, कैप्टन के मकान की तलाशी ली गई थी। ओहदेदारों ने पायलट के अरकाने ख़ानदान से बात चीत की और माहिरीन पायलट की परवाज़ के सीमो लीटर का जायज़ा ले रहे हैं।

पुलिस ने मुआविन पायलट के मकान की भी तलाशी ली। वज़ारते ट्रांसपोर्ट की जानिब से इस बारे में एक ब्यान जारी किया गया। 53 साला कप्तान ज़ाहिरी 18,365 परवाज़ के घंटों का तजुर्बा रखता था और मुबैयना तौर पर परवाज़ का इंस्ट्रक्टर भी रह चुका था। वो 8 मार्च को तैयरा के पुरअसरार हालात में लापता हो जाने के बाद ख़बरों में आ गया है। ज़राए इबलाग़ की जानिब से इस के मकान से दस्तयाब सीमो लीटर के बारे में सवालात किए जा रहे हैं।

सरकारी ओहदेदारों का कहना है कि पुलिस पायलेट्स के शख़्सी, सियासी और मज़हबी पसमंज़र का जायज़ा ले रही है। नजीब रज़्ज़ाक़ ने कहा कि तैयरा कंट्रोल खो जाने के बाद साढे़ सात घंटे परवाज़ करता रहा था, ताहम उन्हों ने ये नहीं कहा कि तैयरा का अग़वा किया गया है और सिर्फ़ ये कहा कि तमाम इमकानात की तहकीकात अभी भी जारी हैं। वज़ीरे आज़म मलेशिया नजीब के ब्यान से कियास आराईयों में इज़ाफ़ा हो गया है कि तैयरा की गुमशुदगी हादिसाती नहीं थी।

TOPPOPULARRECENT