Tuesday , October 17 2017
Home / Islami Duniya / मलेशिया: विरोध समूह का ‘भ्रष्ट’ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

मलेशिया: विरोध समूह का ‘भ्रष्ट’ सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

कुआलालंपुर: मलेशिया के एक प्रमुख राजनीतिक विरोध समूह स्कैंडल्स की चपेट में आई सरकार के खिलाफ लगाए विरोध की घोषणा की है। सात सप्ताह तक सड़कों पर प्रदर्शनों के बाद उन्नीस नवंबर को राजधानी में एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

समाचार एजेंसियों के सर्वसम्मत रिपोर्ट के अनुसार ‘गठबंधन फॉर क्लीन एवं निष्पक्ष इलैकशनज़’ नामक इस राजनीतिक विरोध समूह ने बुधवार चौदह सितंबर को कुआलालंपुर में अपने सात सप्ताह के रोड शो की घोषणा करते हुए कहा है कि इस विरोध संबंध का नक्हٴ ऊंचाई कुआलालंपुर का वह सभा होगा, जिस में स्कैंडल्स की चपेट में आए प्रधानमंत्री नजीब रजाक की सरकार से इस्तीफा देने की मांग की जाएगी।
इस विरोध समूह पिछले साल भी बड़े पैमाने के दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन आयोजित कर चुका है, जिनमें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत प्रधानमंत्री रजाक की रिटायरमेंट की मांग की गई थी। अब इस समूह का कहना है कि वह भ्रष्टाचार के इस होशरुबा घोटाले की प्रतिक्रिया में एक अक्टूबर से अपनी ताजा अभियान शुरू कर रहा है, जो इतने बड़े पैमाने पर है कि जिसकी इससे पहले कोई मिसाल नहीं मिलती।
हालांकि नजीब रजाक के खिलाफ ऐसे आरोपों का दायरा फैलता चला जा रहा है कि वह सरकारी धन में से की जाने वाली अरबों की लूट में शामिल रहे हालांकि वह अभी भी बदस्तूर सत्ता से चिमटे हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT