Tuesday , May 30 2017
Home / Entertainment / मशहूर फिल्म अभिनेता ओमपुरी का हार्ट अटैक से निधन

मशहूर फिल्म अभिनेता ओमपुरी का हार्ट अटैक से निधन

Mumbai : Bollywood Actors Om Puri, Govind Namdeo and Director Bhavin Wadia at the press announcement of movie Project Marathwada in Mumbai on Wednesday evening. Photo Girish Srivastav/ 08.01.2015

मुंबई: मशहूर फिल्म अभिनेता ओमपुरी का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. बताया जा रहा है हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है. बता दें कि मुंबई में शुक्रवार तड़के उन्होंने आखिरी सांस ली.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के हवाले से, ओम पुरी अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. और अभिनय के हर फन के माहिर माने जाते रहे हैं. उन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है. ओम पुरी पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजे जा चुके हैं जो भारत के नागरिक पुरस्कारों के पदानुक्रम में चौथा पुरस्कार है.

उनकी अकस्मात मृत्यु से फिल्म जगत ही नहीं, पूरा देश सदमे में हैं. डायरेक्टर डेविड धवन ने कहा कि मुझे फोन पर सूचना मिली. यह दुखद है और सभी सदमे में हैं. उन्हें कभी वो सम्मान नहीं मिला जिसके वो हकदार हैं. वह कई यादगार किरदार निभा चुके हैं. वहीँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उनके निधन पर ट्विरटर पर दुख जताया है.

गौरतलब है कि ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 में अम्बाला में हुआ था. वे अपने फिल्मी सफर की शुरुआत मराठी नाटक पर आधारित फिल्म ‘घासीराम कोतवाल’ से की थी. बता दें कि ओमपुरी पिछले कई वर्षों से अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय थे, और थिएटर की दुनिया का भी एक बड़ा नाम रहे हैं. 1980 में आई ‘आक्रोश’ ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित थी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT