Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / महात्मा गांधी पर भाजपा मंत्री के विवादित बयान से भड़का विपक्ष

महात्मा गांधी पर भाजपा मंत्री के विवादित बयान से भड़का विपक्ष

अंबाला। भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा के मंत्री अनिल विज के उस बयान से किनारा कर लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई थी. साथ ही विज ने कहा कि अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे. बयान पर बवाल बढ़ता देख विज ने भी यू-टर्न ले लिया और ट्वीट किया कि महात्मा गांधी पर दिया बयान मेरा निजी बयान हैं. किसी की भावना को आहत ना हो, इसलिए मैं इसे वापिस लेता हूं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अनिल विज के बयान के बाद विपक्षी भाजपा पर हमलावर है। कांग्रेस ने अनिल विज के बयान की निंदा की है। कांग्रेस नेता रणदीप सरजेवाला ने कहा कि गोडसे पीढ़ी भाजपा के नेताओं से एक ही प्रकार के बेतुके बयान की उम्मीद करनी चाहिए। खादी इस देश की पहचान है। भाजपा की मोदी सरकार दबाव की राजनीति का प्रतीक बन गई है। मोदी जी खुद को गांधी जी से बड़ा साबित करने की नई लाइन खींचने में लगे हैं। बापू का नाम हटाना हो या खराब करना हो, गांधी इस देश की आत्मा हैं, आत्मा को कभी शरीर से अलग नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यही भाजपा की सोच और नजरिया है। यह वही पार्टी है जिसकी शुरुआत इस सिद्धांत से निकली है, जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी। आज अनिल विज जो कह रहे हैं यह वही सोच है, एक ही सिद्धांत का वर्णन है।

वहीं, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि यह भारत के नालायक बेटे हैं जो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान कर रहे हैं। ऐसे लोगों को थोड़ा भी शर्म नहीं है। इस मंत्री का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

TOPPOPULARRECENT