Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / महाराष्ट्र केबिनेट में भी होगा विस्तार, शिवसेना को मनाने की कोशिश

महाराष्ट्र केबिनेट में भी होगा विस्तार, शिवसेना को मनाने की कोशिश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस शुक्रवार को अपने कैबिनेट में विस्तार करेंगे. हालांकि यह विस्तार फड़नवीस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. क्योंकि राज्य में उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना नाराज है. फिलहाल बीजेपी के पास 5 मंत्रियों के पद खाली हैं. इनमें से एक पद एकनाथ खडसे का है. माना जा रहा है कि बीजेपी शिवसेना की नाराजगी दूर करने के लिए कैबिनेट में पार्टी का एक और मंत्री शामिल कर सकती है.

बीजेपी पांच खाली पदों पर दो कैबिनेट मंत्री और 3 राज्यमंत्रियों को रख सकती है. शिवसेना को सरकार गठन के समय 10 पद दिए गए थे. इसमें से 8 पर पहले ही शिवसेना के मंत्री हैं. फिलहाल शिवसेना के 5 मंत्री कैबिनेट में शामिल हैं और 3 को राज्यमंत्री का पद मिला हुआ है. अब शिवसेना के हिस्से में 2 राज्यमंत्रियों की जगह खाली है. लेकिन शिवसेना कैबिनेट में अपने दो मंत्रियों को शामिल करने पर अड़ी हुई है.

शिवसेना के अलावा बीजेपी के ऊपर अन्य छोटे सहयोगी दलों का भी दबाव बना हुआ है. स्वाभिमानी शेतकारी संगठन और आरएसपी जैसे दल भी अपने हिस्से की मांग कर रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों सहयोगी दलों के एक-एक सदस्य को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

TOPPOPULARRECENT