Sunday , August 20 2017
Home / Featured News / महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुन्द्र में डूबने से 14 छात्रों की मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुन्द्र में डूबने से 14 छात्रों की मौत

imageपुणे :पीर के रोज़ महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले के मुरुड बीच पर हुए एक हादसे में समुन्द्र में डूबने से 14 छात्रों की जान चली गई। पुणे के कैंप इलाके में स्थित आबेदा इनामदार कॉलेज के छात्र मुरुड में पिकनिक मनाने पहुंचे थे। सभी छात्र कंप्यूटर साइंस के स्नातक कोर्स की पढ़ाई कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि डूबने वाले छात्रों के शव निकाल लिए गए हैं। पांच छात्रों को बचा लिया गया है।
लेकिन कुछ बच्चे अभी लापता हैं। लापता छात्रों को निकालने केलिए नेवी ने मुंबई से एक चेतक हेलिकॉप्टर और रायगढ़ में ही एक नेवी के जहाज को मौके के लिए रवाना किया।

मिली जानकारी के मुताबिक बीच पर घूमने गए स्टूडेंट्स के ग्रुप में करीब 70 लड़के और 60 लड़कियां बताई जा रही है। इनमें से करीब 20 स्टूडेंट्स समुद्र किनारे तैराकी कर रहे और तभी अचानक ये स्टूडेंट्स समंदर में उठी तेज लहरों की चपेट में आ गए। लहरों की गति इतनी तेज थी कि वह छात्रों को अपने साथ बहाकर ले गई।

कॉलेज के ट्रस्टी एसए इनामदार ने पुणे में संवाददाताओं को बताया कि हादसे की खबर मिलते ही कॉलेज ने तुरंत 20 लोगों की टीम सहायता के लिए मुरुड रवाना की है। कॉलेज ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि छात्रों को समंदर के किनारे पिकनिक के लिए जरूरी एहतियात के बारे में सूचना दी गई थी या नहीं।

TOPPOPULARRECENT