Sunday , August 20 2017
Home / Mumbai / महाराष्ट्र में 3 किसानों की ख़ुदकुशी

महाराष्ट्र में 3 किसानों की ख़ुदकुशी

मालेगाँव: ज़िला नासिक के मालेगाँव‌ ताल्लुक़ा में गुज़शता 24 घंटों के दौरान अलाहदा अलाहदा वाक़ियात में 3 किसानों ने ख़ुदकुशी करली। पुलिस ने बताया कि एक 33 साला किसान गणेश हेमंत बचाव‌ मुतवत्तिन सोनाज टिकाली गावं ने कल अपने खेत में एक दरख़्त से लटक कर ख़ुदकुशी करली।

गणेश बज़ाहिर गुज़िशता 3 साल से ख़ुशकसाली की सूरत-ए-हाल और अपने वालिद और माज़ूर नौजवान भाई और दुख़तर के तिब्बी मसारिफ़ की अदाएगी में मुश्किलात से दिल बर्दाश्ता होगया। मुक़ामी तहसीलदार अमित पवार ने ये इत्तेला दी। जिन्होंने ख़ुदकुशी वाक़िये का पंचनामा किया था।

एक दूसरे वाक़िये में 33 साला महेश बंसी लाल सोना वाय मुतवत्तिन पेडेलाडा गावं ने कल ज़हर का इस्तेमाल कर के ख़ुदकुशी करली। जिसकी नाश खेत में दस्तियाब हुई थी। मालेगाँव‌ ताल्लुक़ा पुलिस इस्टेशन के एक कांस्टेबल उसके बोगेर ने बताया कि 42 साला प्रवीण भुट्टो मकर जो कि ज़ोडगे गाँव‌ का साकिन था।

ज़हर खा कर फ़ौत होगया। पुलिस ने बताया कि सोनावाने और प्रवीण भुट्टो ने फसलों के नुक़्सान और कर्ज़ों के बोझ से परेशान थे। जिसके बाइस ये इंतेहाई इक़दाम किया। वाज़िह रहे कि महाराष्ट्र में जारिया साल नाकाफ़ी बारिश से ख़ुशकसाली की सूरत-ए-हाल पैदा हो गई है।

TOPPOPULARRECENT