Thursday , October 19 2017
Home / Islamic / महाराष्ट्र सरकार ने जाकिर नाइक के भाषणों से संबंधित रिपोर्ट केंद्र को सौंपी

महाराष्ट्र सरकार ने जाकिर नाइक के भाषणों से संबंधित रिपोर्ट केंद्र को सौंपी

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने इस्लामी उपदेशक डा. जाकिर नाइक के भाषणों की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप दी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) के पी बख्शी ने आज संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार ने डा. नाईक के भाषणों की 70 पन्नों की एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है. श्री बख्शी ने कहा कि मिस्टर नाईक के भाषण हिन्दी या उर्दू में हैं जिनका अनुवाद करके केंद्र सरकार को भेज दिया गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

PRADESH 18 के अनुसार, श्री बख्शी ने कहा कि कानूनी दृष्टिकोण से समीक्षा रिपोर्ट अगले दो दिन में भेजी जाएगी. सिटी पुलिस आयुक्त ने मिस्टर नाईक के गतिविधियों और उनके संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से सम्बंधित जांच रिपोर्ट दे दी है. उन्होंने इलज़ाम लगाया कि श्री नाइक के गैर सरकारी संस्था को विदेशों से खूब धन प्राप्त हुआ है, जिसे बाद में श्री नाइक या उनके परिवार के सदस्यों के बैंक खाते में डाल दिया गया. जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही है.
गौरतलब है कि पिछले महीने बांग्लादेश में एक कैफे में बम विस्फोट हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि मिस्टर नाईक के भाषणों से प्रभावित होकर आरोपी ने बम विस्फोट कया है. मिस्टर नायक के भाषण उनके संगठन द्वारा चलाई जा रही ‘पीस टीवी ‘पर प्रसारित किया गया था. पुलिस ने मिस्टर नाईक के साथियों को ठाणे जिले के कल्याण और शहर के अन्य हिस्सों से गिरफ्तार किया है.

TOPPOPULARRECENT