Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / महिकमा पुलिस में शहर के उम्मीदवारों के तक़र्रुत

महिकमा पुलिस में शहर के उम्मीदवारों के तक़र्रुत

हैदराबाद15 फरवरी( सियासत न्यूज़) महिकमा पुलिस में कांस्टेबलस के तक़र्रुत के लिए फॉर्म्स दाख़िल करने की आख़िरी तारीख़ 20 फरवरी है । रियासत भर में 6 हज़ार से ज़ाइद जायदादें हैं जबकि सिर्फ़ शहर हैदराबाद में सिटी पुलिस में कोई 2200 पुलिस क

हैदराबाद15 फरवरी( सियासत न्यूज़) महिकमा पुलिस में कांस्टेबलस के तक़र्रुत के लिए फॉर्म्स दाख़िल करने की आख़िरी तारीख़ 20 फरवरी है । रियासत भर में 6 हज़ार से ज़ाइद जायदादें हैं जबकि सिर्फ़ शहर हैदराबाद में सिटी पुलिस में कोई 2200 पुलिस कांस्टेबलस की भर्ती होगी।

इस के लिए तालीमी क़ाबिलीयत एंटर मीडीट (0+2) है और उम्र 30साल से कम होनी चाहिये। हैदराबाद में सिर्फ़ सिटी के उम्मीदवारों को ही अहल क़रार दिया जा रहा है जो सातवें दसवीं हैदराबाद से कामयाब करेंगे और तालीमी क़ाबिलीयत एंटर कामयाब होगी अहल होंगी। लड़कों के इलावा लड़कीयों के लिए भी ख़ातून ज़मुरा के तहत सियोल कांस्टेबलस की जायदादें हैं। हैदराबाद के पाँच ज़ोनस में इस के लिए हेल्पलाइन सैंटरस भी बनाए गए हैं।

पुरानी हवेली ओलड म्यूनसिंपल कमिशनर ऑफ़िस पर मुफ़्त फॉर्म्स मुहय्या किए जा रहे हैं। गोशा महल स्टेडीयम जहां फॉर्म्स दाख़िल करना होता हैं।

कमिशनर पुलिस ने उम्मीदवारों की रहनुमाई के लिए ओहदेदारान का ताय्युन करते हुए हेल्प् डिस्क रखे हैं ताकि उन की रहनुमाई हासिल करते हुए फॉर्म्स दाख़िल किए जा सकीं।

पुलिस कांस्टेबलस के लिए जो मरहले होते हैं इन में सब से पहले फ़ार्म की सही ख़ाना पुरी करते हुए मुक़र्ररा तारीख़ तक दाख़िल करना हैं। इस के बाद 5 किलो मीटर दौड़ में शिरकत फिर फ़िज़ीकल फ़िटनैस टसट में लॉंग जंप, हाई जंप होती हैं। इस के बाद तहरीरी मसह बिकती इमतिहान होता हैं।

पिछली दफ़ा तहरीरी पर्चा उर्दू में भी मुहय्या किया गया था। कमिशनर सिटी पुलिस ने इस दफ़ा दौड़ और फ़िज़ीकल टसट के लिए मुफ़्त ट्रेनिंग मराकज़ बनाए हैं।

अहल उम्मीदवार 20 फरवरी तक फॉर्म्स दाख़िल करदें। इस साल 2200 जायदादों के लिए मामूली फॉर्म्स ही दाख़िल हुए और अवाम की सर्द मोहरी देखी जा रही है और एक वजह मुक़ामी ज़मुरा Local भी देखा जाता ही। सिर्फ़ शहर हैदराबाद में तालीम हासिल करदा उम्मीदवारों को अहल रहने की वजह से भी कई ग़ैर मुक़ामी उम्मीदवार फॉर्म्स दाख़िल नहीं कर सकते ।

इदारा सियासत के ज़ेर-ए-एहतिमाम हफ़्ता 16फ़बरोरी को अहाता दफ़्तर में एक गाईड नस प्रोग्राम रखा जा रहा हैं, जहां उम्मीदवारों की रहनुमाई की जाएगी। साबिक़ में बेशुमार उम्मीदवारों ने सियासत की ट्रेनिंग हासिल करके महिकमा पुलिस में मुलाज़मतें हासिल कीं।

TOPPOPULARRECENT