Saturday , October 21 2017
Home / Sports / महिला वर्ल्ड कप: अॉस्ट्रेलिया को हराकर भारत फाइनल में पहुंचा

महिला वर्ल्ड कप: अॉस्ट्रेलिया को हराकर भारत फाइनल में पहुंचा

डर्बी। हरमनप्रीत कौर ने अपने तूफानी तेवरों का आज यहां बेजोड़ नमूना पेश करके नाबाद शतक जमाया जिससे भारत ने मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर ICC महिला विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला रविवार को लार्ड्स में मेजबान इंग्लैंड से होगा।

हरमनप्रीत ने भारतीय महिला वनडे की संभवत: सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने 115 गेंदों पर 20 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन बनाये जिससे भारत ने सुबह की बारिश के कारण 42 ओवरों के कर दिये गये मैच में चार विकेट पर 281 रन बनाये।

आस्ट्रेलिया की टीम इसके जवाब में 40.1 ओवर में 245 रन पर आउट हो गयी। आस्ट्रेलियाई पारी में एलिस विलानी 58 गेंदों पर 75 रन और एलिस पेरी 38 ने चौथे विकेट के लिये 106 रन जोड़े जबकि एलेक्स ब्लैकवेल 56 गेंदों पर 90 रन और बीम्स नाबाद 11 ने आखिरी विकेट के लिये 76 रन जोड़े लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ।

भारत दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले वह 2005 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गये टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था जहां उसे आस्ट्रेलिया के हाथों हार झोलनी पड़ी थी।

भारतीय टीम ने इस तरह से उस हार के अलावा वर्तमान टूर्नामेंट के लीग चरण में अपने इस प्रतिद्वंद्वी से मिली पराजय का भी बदला चुकता किया। भारत अब फाइनल में उस इंग्लैंड से भिड़ेगा जिसे उसने लीग चरण के पहले मैच में शिकस्त दी थी।

TOPPOPULARRECENT