Wednesday , October 18 2017
Home / Crime / महेंद्रा कर्मा पर ख़ातून माविस्टों ने 78 वार किए

महेंद्रा कर्मा पर ख़ातून माविस्टों ने 78 वार किए

रायपुर, 29 मई: (एजेंसी) माविस्टों के ख़िलाफ़ इंतिहाई सख़्त मौक़िफ़ रखने वाले सीनीयर कांग्रेस लीडर महेंद्रा कर्मा की ज़िंदगी के आख़िरी लम्हात इंतिहाई कर्बनाक थे । हफ़्ते के दिन किए गए हमले में ख़ातून माविस्टों ने उन पर 78 मर्तबा वार किए ताक

रायपुर, 29 मई: (एजेंसी) माविस्टों के ख़िलाफ़ इंतिहाई सख़्त मौक़िफ़ रखने वाले सीनीयर कांग्रेस लीडर महेंद्रा कर्मा की ज़िंदगी के आख़िरी लम्हात इंतिहाई कर्बनाक थे । हफ़्ते के दिन किए गए हमले में ख़ातून माविस्टों ने उन पर 78 मर्तबा वार किए ताकि आख़िरी वक़्त उन्हें ज़्यादा से ज़्यादा तकलीफ़ पहुँचाई जा सके ।
कर्मा के इस अफ़सोसनाक अंजाम के बारे में दो कमसिन चरवाहों ने सी आर पी एफ़ की इलियट कोबरा कमांडोज़ को तफ़सीलात बताई । उन्होंने कहा कि महेंद्रा कर्मा को सड़क से घने जंगल की तरफ़ ले जाया गया जहां ख़ातून माविस्टों ने उन्हें बेदर्दी के साथ निशाना बनाया ।

इस दौरान कम्यूनिस्ट पार्टी आफ़ इंडिया ने कहा कि हफ़्ते को छत्तीसगढ़ के ज़िला बस्तर में किए गए हमले में कांग्रेस लीडर महेंद्रा कर्मा और दीगर लीडर्स इनका असल निशाना थे । इस कार्रवाई में बेक़सूर अफ़राद की मौत पर अफ़सोस का इज़हार करते हुए पीपल्ज़ लीबरेशन गोरिल‌ला आर्मी के जंगजुओं को मुबारकबाद दी ।

छत्तीसगढ़ में हफ़्ते को कांग्रेस लीडर्स के मोटर गाड़ीयों के क़ाफ़िले पर किए गए हमले में सदर प्रदेश कांग्रेस नंद कुमार पटेल उन के फ़र्ज़ंद दिनेश कर्मा और साबिक़ रुकन असेंबली उदय मुदलियार के बिशमोल 27 अफ़राद हलाक और 32 ज़ख़्मी हो गए थे । ममनूआ सी पी आई ने एक सहाफ़ती बयान जारी करते हुए पटेल कर्मा और विद्याचरण शुक्ला (जो शदीद ज़ख़्मी हैं) को अवाम का दुश्मन क़रार दिया ।

3 सफ़हात पर मुश्तमिल ये बयान तेलुगू, हिन्दी और अंग्रेज़ी में अलैहदा लिखा गया है । इस दौरान छत्तीसगढ़ हुकूमत ने माविस्ट हमलों के सिलसिले में सुप्रीटेंडेंट पुलिस जगदलपुर एम श्रीवास्तव को मुअत्तल कर दिया । बस्तर के इन्सपेक्टर जनरल पुलिस हीमांशू गुप्ता का भी तबादला किया गया है ।

हुकूमत ने इस हमले की बरसर ख़िदमत हाइकोर्ट जज के ज़रीया तहक़ीक़ात का भी हुक्म दिया है ।

TOPPOPULARRECENT