Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / महेंद्र सिंह धोनी को उनके प्रेरणादायी नेतृत्व के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने सम्मानित किया

महेंद्र सिंह धोनी को उनके प्रेरणादायी नेतृत्व के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने सम्मानित किया

दिल्ली : विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके प्रेरणादायी नेतृत्व के लिए सम्मानित किया और उन्हें लकड़ी की पट्टिका दी, जिस पर चार चांदी के सितारे बने हैं। इस छोटे निजी कार्यक्रम में खिलाड़ियों के अलावा सहायक स्टाफ के सदस्य और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद शामिल थे। यह कार्यक्रम टीम होटल में हुआ और क्रिकेटरों ने भी धोनी का आभार जताया। 
 
ये चार सितारे धोनी की कप्तानी में हासिल की गई चार महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए हैं। पहला 2007 विश्व टी20 में जीत, दूसरा 2009 में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम, तीसरा 2011 में 50 ओवर का विश्व कप और चौथे 2013 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के लिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सम्मान समारोह की इस तस्वीर को अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से शेयर किया। बीसीसीआई ने #TeamIndia @msdhoni हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ‘प्रेरणास्रोत, कैप्टन पर एक्सिलेंस,थैंक्यू!’ विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को लकड़ी का बना हुआ एक स्मृति चिन्ह भेंट किया, जिस पर चांदी के चार स्टार लगे हुए थे। बेंगलुरु में टीम होटल में एक छोटा कार्यक्रम आयोजित किया गया।  टीम के सभी खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट के इस सबसे सफल कप्तान के लिए थैंक्यू नोट भी पढ़ा।  महेंद्र सिंह धोनी को भेंट किए गए स्मृति चिन्ह में जो चार स्टार लगे हुए थे वे कप्तान के तौर पर उनकी चार सबसे बड़ी सफलताओं को इंगित कर रहे थे। जिसमें टी-20 विश्व कप, वनडे विश्व कप, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और टेस्ट में नंबर एक टीम बनना शामिल है।

TOPPOPULARRECENT