Thursday , May 25 2017
Home / Sports / महेंद्र सिंह धोनी पुराने रंग में लौट आए पर अभ्यास मैच में इंडिया ए को मिली हार

महेंद्र सिंह धोनी पुराने रंग में लौट आए पर अभ्यास मैच में इंडिया ए को मिली हार

इंग्लैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में इंडिया ए को हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड ए ने 305 रनों का पीछा करते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज की है. हालांकि टीम इंडिया की वनडे-टी 20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके महेंद्र सिंह धोनी पुराने रंग में लौट आए हैं. मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड इलेवन के बीच खेले जा रहे वॉर्म अप मैच में धोनी ने आखिरी ओवरों में कमाल की बैटिंग की. 68 रन पर नॉट आउट रहे. उन्होंने आखिरी ओवर में धमाकेदार बैटिंग करते हुए 23 रन बनाए. बता दें कि पहले से ही कहा जा रहा था कि धोनी कप्तानी छोड़ने के बाद अपने पुराने अंदाज में लौटेंगे. जब वे इंटरनेशनल क्रिकेट में आए थे तो उस वक्त वे अपने फिनिशिंग के लिए जाने जाते थे.

इंग्लैंड इलेवन के खिलाफ आखिरी ओवर में धोनी ने खुलकर बैटिंग की. उस ओवर में 6 4 4 2 6 1 बटोरे. धोनी 45 रन पर बैटिंग कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने छक्का मारकर अपनी फिफ्टी पूरी की. धोनी ने अपनी इनिंग में 8 चार मारे. 2 छक्के मारे. इंडिया ए की ओर से अंबाती रायडू ने शानदार शतक लगाया. साथ ही युवराज सिंह, एम एस धोनी और शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेली. इंडिया ए ने चार विकेट खोकर 304 रन बनाए थे. इंग्लैंड इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सात बॉल रहते अभ्यास मैच में जीत दर्ज की.

करीब 3 साल बाद वनडे में शामिल युवराज सिंह ने भी इस मैच में कमाल की बैटिंग की. पहले दिन युवराज ने भी फिफ्टी मारी. युवराज ने अपनी फिफ्टी 40 बॉल में पूरी की. धोनी इस मैच में आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से किसी भी फॉर्मेट की कप्तानी कर रहे हैं. सुबह टॉस भी उन्होंने किया. इसके बाद धोनी जब बैटिंग करने आए तो वहां दर्शक दीर्घा में बैठे प्रशंसकों ने तालियों के साथ स्वागत किया. बता दें कि स्टेडिम के दो स्टैंड पर दर्शकों को फ्री एंट्री दी गई है. हाल के दिनों में ऐसा पहली बार हुआ होगा कि अभ्यास मैच में दस हजार से ज्यादा लोग मैच देखने पहुंचे हों. लोग धोनी-धोनी की नारेबाजी कर रहे थे. इस बीच, मैच में उस वक्त बाधा पड़ गई जब एक फैन धोनी का पैर छूने मैदान पर पहुंच गया। इसे सुरक्षा में सेंध के तौर पर भी देखा जा रहा है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT