Friday , September 22 2017
Home / Khaas Khabar / महेश शाह की लाल डायरी खोलेगी 13860 करोड़ का राज, सूचीबद्ध हैं कई बड़े नाम

महेश शाह की लाल डायरी खोलेगी 13860 करोड़ का राज, सूचीबद्ध हैं कई बड़े नाम

नई दिल्ली: 13860 करोड़ के काले धन का खुलासा करके तहलका मचाने वाले गुजरात के कारोबारी महेश शाह ने पूछताछ में कई राज खोले हैं। आयकर विभाग की टीम पूछताछ के दौरान महेश शाह ने 6 ऐसे शहरों के नाम बताए हैं, जहां से पैसा आना था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार महेश के दावों पर अगर यकीन किया जाए तो यह सारा पैसा अहमदाबाद, वडोदरा, मुंबई, नासिक, पुणे और विदर्भ से आने वाला था। यह पैसा 4 से 5 लोगों के पास से आना था। हालांकि महेश शाह ने अब तक किसी का भी नाम आईटी को नहीं बताया है। महेश शाह के साथ आईटी विभाग ने अब तक प्रारंभिक पूछताछ ही की है।

शाह को फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। प्रारंभिक पूछताछ में महेश शाह ने आयकर विभाग को बताया है कि मुझे मुंबई जाना है और वहाँ से अपनी लाल डायरी लानी है, जिसमें सभी के नाम के विवरण हैं। फार्म नंबर 2 जो काफी गुप्त है, महेश शाह ने व्हाटसएप द्वारा काफी लोगों को भेजा था। आईटी विभाग का मानना है कि यह फार्म इसलिए फैलाया गया, ताकि लोगों से अधिक पैसा लिया जा सके।

आशंका जताई जा रही है कि महेश शाह मनी लांड्रिंग के कारोबार में शामिल हो सकता है। सूत्रों के अनुसार महेश शाह पहले 14 हजार करोड़ रुपये की घोषणा करने वाला था, लेकिन 14 हजार करोड़ में से 1 प्रतिशत कम कर दिया। वह एक प्रतिशत महेश शाह को बतौर कमीशन मिलने वाला था।

TOPPOPULARRECENT