Thursday , June 22 2017
Home / International / ‘माँ मुझे लगता है वहां आग लगी है’ : एक 9 वर्ष के बच्चे ने अपने पुरे परिवार को मौत से बचाया

‘माँ मुझे लगता है वहां आग लगी है’ : एक 9 वर्ष के बच्चे ने अपने पुरे परिवार को मौत से बचाया

एक नौ वर्षीय लड़के ने अपने पुरे परिवार को ग्रेनफेल टॉवर मे लगी आग से बचा लिया। यह बच्चा जब नींद से उठा तब उसने आग और धुंआ महसूस किया जिसके बाद उसने अपने माता पिता को नींद से उठा कर कहा, ‘माँ मुझे लगता है वहां आग लगी है’।

अमीएल मिलर, अपने भाई डेनियल, सात, पिता जेसन मिलर और मां कोरिने जोन्स जो केंसिंग्टन और चेल्सी अस्पताल में एक बाल चिकित्सा सचिव हैं, उनके साथ टॉवर की 17 वीं मंज़िल पर रहता था।

जोन्स ने बताया की कैसे वो अपने 9 वर्ष के बेटे के प्रति कृतज्ञ हैं , जिसने आग की लपटे और धुआँ देख कर उनको उठाया और आग के बारे मे सूचित किया।

द टाइम्स से बात करते हुए, जोन्स ने कहा: ‘वो हमारा हीरो है, अगर वो हमे नींद से नहीं जगाता तो बहुत देर हो जाती। मुझे बाद मे एहसास हुआ की हर क्षण कितना कीमती था और हम मौत के कितने करीब थे।

अमीएल ने कहा: ‘मैं जब जागा तब मैंने खिड़की के बहार आग की लपटे, धुँए के कण और लोगो की चिल्लाकर सुनी। यह देख मैं अपनी मां के कमरे में गया और कहा, “माँ, मुझे लगता है कि वहाँ आग है,” यह सुन कर मेरी माँ ने कहा” जल्द अपना सामान उठाओ और मैं डेनियल को उठती हूँ”।

पुलिस के अनुसार, आग से मरने वालों की संख्या मे बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

एक विशेषज्ञ पुलिस टीम जो आग लगने के कारण की जांच कर रही है, उसने नवीनतम तस्वीरों को जारी किया है जिससे आग के कारण हुई तबाही का पता चलता है ।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT