Monday , June 26 2017
Home / Khaas Khabar / मांस निर्यातक मोइन कुरैशी और CBI के पूर्व निदेशक ए.पी. सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

मांस निर्यातक मोइन कुरैशी और CBI के पूर्व निदेशक ए.पी. सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

मांस निर्यातक मोइन कुरैशी के खिलाफ सीबीआई एफआईआर दर्ज की है। इसके अलावा सीबीआई के पूर्व प्रमुख ए.पी. सिंह समेत तीन लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया है। उनके कई ठिकानों पर भी सोमवार को छापा मारा गया है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबित, मोइन कुरैशी और एस.पी. सिंह के अलावा हैदराबाद के कारोबारी प्रदीप कुनेरू और  कुरैशी की कंपनी के कर्मचारी आदित्य शर्मा का नाम भी एफआईआर में डाला गया है। सुत्रों ने बताया कि सीबीआई ने सोमवार को अपने पूर्व निदेशक के दक्षिणी दिल्ली आवास, आदित्य शर्मा के गाजियाबाद और प्रदीप कुनेरू के हैदराबाद स्थित आवास समेत कुरैशी के कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान वहां से कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मोइन कुरैशी के खिलाफ नवंबर माहीने में शिकायत की थी। इसमें कहा गया कि कुरैशी कुछ खास लोकसेवकों के लिए लोगों से रकम एकत्र करते थे। इतना ही नहीं उनका टैक्स चोरी कर का पैसा हवाला के जरिए दूसरे देशों में जाता था। वहीं सुप्रीम कोर्ट में कोयला घोटाले पर सुनवाई के दौरान आयकर विभाग ने बताया था कि कुरैशी के सीबीआई के पूर्व निदेशक एपी सिंह से रिश्ते थे।

गौरतब है कि उत्तर प्रदेश के रामपुर से मांस का कारोबार की शुरुआत करने वाले मोइन की गिनती बड़े निर्यातकों में होती है। उनके कई हाई प्रोफाइल लोगों से रिश्ते भी रहे हैं। पूर्व सीबीआई चीफ रंजीत सिन्हा के घर की विजिटिंग डायरी में 90 से ज्यादा बार मोइन का नाम आया था। उसके बाद उनका नाम सुनंदा पुष्कर मर्डर की जांच में सामने आया था कि उन दोनों की 2013 में ब्लैकबेरी मैसेज के जरिए बातचीत हुई थी। सुनंदा ने मोइन को डिनर पर बुलाया था। इसके अलावा उन पर हवाला के भी कई केसेज हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT