Tuesday , October 17 2017
Home / Sports / माएके को ऑस्ट्रेलियाई वनडे प्लेय‌र आफ़ दी इय‌र का एवार्ड

माएके को ऑस्ट्रेलियाई वनडे प्लेय‌र आफ़ दी इय‌र का एवार्ड

मैलबोर्न 5 फरवरी : एलन बॉर्डर मेडल एवार्ड तक़रीब में हैरान कुन नतीजा क्लिंट माएके को ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेटर आफ़ दी वनडे एवार्ड से नवाज़ा जाना है जिसके लिए उन्होंने अपने करीबी हरीफ़ जॉर्ज बेली और डेविड वार्नर को मात‌ दी। मैलबोर्न में मुनाक़िदा इस एवार्ड तक़रीब में क़बल अज़ीं नायब कप्तान शेन वाटसन को ऑस्ट्रेलिया के लिए टी 20 क्रिकेट में साल का बेहतरीन खिलाड़ी क़रार दिया गया।

गुजिश्ता साल‌ 25 फरवरी से इस साल‌ 28 जनवरी तक के अर्सा में खिलाड़ियों के मुज़ाहिरों के लिए राय दही की गई थी जिस में माएके को 30 वोटस मिले जब कि बेली और वार्नर ने फी कस 28 वोटस हासिल किए। डेविड हसी 27 वोटों के साथ चौथे और वाटसन 23 वोटों के साथ पांचवें मुक़ाम हासिल करने में कामयाब रहे।

राय दही के के दौरान माएके ऑस्ट्रेलिया के लिए सब से ज़्यादा विकटें हासिल करने वाले बोलर रहे, जैसा कि इस दौरान उन्होंने 25.76 की औसत से 26 विकटें हासिल कीं। नीज़ गुजिश्ता मौसम-ए-गर्मा में मुनाक़िदा कॉमनवेल्थ सीरीज़ के फैसला कुन तीसरे फाईनल मुक़ाबले में उन्होंने श्रीलंका के ख़िलाफ़ 28 रंस‌ के बदले 5 खिलाड़ियों को आउट करते हुए मैन आफ़ दी मैच एवार्ड हासिल किया था।

इस तरह उन्होंने गुजिश्ता तीन साल‌ से वाटसन की जानिब से वनडे के बेहतरीन खिलाड़ी का एवार्ड लेने के सिलसिला को तोड़ दिया।

TOPPOPULARRECENT