Saturday , August 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / माओवादियों का काम सिर्फ रंगदारी वसूलना और विकास काम में बाधा पहुंचाना हैं : रघुवर दास

माओवादियों का काम सिर्फ रंगदारी वसूलना और विकास काम में बाधा पहुंचाना हैं : रघुवर दास

रांची/कोलकाता : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने राज्य में निवेशकों को निवेश का न्योता देते हुए कहा कि झारखंड में माओवादियों की समस्या नहीं है. झारखंड में माओवाद के सिद्धांत के साथ कोई नहीं जुड़ा है. दरअसल गांवों में अपराधियों का संगठित गिरोह है, जिसका काम केवल रंगदारी वसूलना और विकास कार्य में बाधा पहुंचाना है. वे माओवादी के नाम का मुखौटा पहने हुए हैं. उनका कोई आदर्श नहीं, बल्कि वे गुंडे हैं. सरकार गुंडों को मुंहतोड़ जवाब देना जानती है. उनकी 20 महीने की सरकार में कोई बड़ी वारदात नहीं हुई है. सीएम ने कोलकाता के होटल अोबराय ग्रांड में रोड शो और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह बात कही.

श्री दास ने कहा कि 20 महीने में 21308 करोड़ रुपये का निवेश झारखंड में हुआ है और जमीनी स्तर पर इनसे संबंधित परियोजनाओं पर काम चल रहा है. यदि कोई निवेशक झारखंड आता है, तो उसके लिए जमीन आदि की कोई समस्या नहीं होगी. आइटी सेक्टर के लिए एक हफ्ते के भीतर जमीन मिल जायेगी. एक महीने के भीतर बिजली व अन्य जरूरतें पूरी हो जायेंगी.

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि झारखंड निवेश के लिए बेहतरीन विकल्प है क्योंकि यहां राज्य और देश हित के साथ-साथ निवेशकों की सुरक्षा और सुविधाओं का भी पर्याप्त ध्यान रखा जा रहा है.मुख्यमंत्री रघुवर दास के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था को गतिमान करने में झारखंड को एक बड़ा और सक्रिय सहभागी बनाने का प्रयास कर रही है.

TOPPOPULARRECENT