Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / माओवादियों ने ट्रैक उड़ाया, ट्रेन बेपटरी

माओवादियों ने ट्रैक उड़ाया, ट्रेन बेपटरी

भाकपा माओवादियों ने बंद के दौरान मंगल को लातेहार में रेल पटरी उड़ायी। धमाके में पलामू एक्सप्रेस का इंजन व तीन डिब्बे पटरी से उतर गये। वाकिया के बाद इस रेल खंड पर रेल का चलना रोक दिया गया है। लोहरदगा के किस्को में हैल्थ सेंटर को उड़

भाकपा माओवादियों ने बंद के दौरान मंगल को लातेहार में रेल पटरी उड़ायी। धमाके में पलामू एक्सप्रेस का इंजन व तीन डिब्बे पटरी से उतर गये। वाकिया के बाद इस रेल खंड पर रेल का चलना रोक दिया गया है। लोहरदगा के किस्को में हैल्थ सेंटर को उड़ा दिया। चतरा के टंडवा में हाइवा को आग के हवाले कर दिया।

माओवादियों ने मंगल की रात करीब 8.45 बजे सीआइसी सेक्शन के बरवाडीह-बरकाकाना रेल खंड पर कुचिला के पास पोल नंबर 251/12 पर धमाके कर अप रेल पटरी को उड़ा दिया। बरकाकाना से पटना जानेवाली पलामू एक्सप्रेस छिपादोहर स्टेशन से 8.15 बजे खुल कर बरवाडीह की तरफ आ रही थी। ट्रेन की रफ्तार कम थी। ड्राइवर ने टूटी पटरी देखी और ट्रेन को कंट्रोल किया। लेकिन इंजन व तीन बोगी पटरी से उतर गये।

ट्रेन रुकने के बाद ज़्यादातर मुसाफिर पैदल ही बरवाडीह पहुंचे व वाकिया की जानकारी दी। मुसाफिरों के मुताबिक टूटी पटरी के पास कोई नहीं था। बरवाडीह से जाये हादसा की दूरी तकरीबन 10 किमी है। चतरा के टंडवा में हथियारबंद लोगों ने पाड़े मोड़ के नज़दिक चेता गांव के शंकर साहु का हाइवा फूंक डाला। पीर की रात नौ बजे हाइवा खलारी से कोयला अनलोड कर टंडवा की ओर आ रहा था़ पाड़े मोड़ के नज़दिक सड़क रुकावट था़ गाड़ी रुकते ही चार असलाहबंद लोग वहां आ धमक़े गाड़ी में बैठे मालिक व ड्राइवर बासुदेव यादव को उतार कर हाइवा का आग के हवाले कर दिया़ इस सिलसिले में हाइवा मालिक ने थाना में शिकायत दर्ज करायी है़।

थाना इंचार्ज डोमन रजक ने बताया कि माओवादी नहीं, बल्कि आपसी दुश्मनी की वजह से मुजरिम की तरफ से वारदात को अंजाम दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है़। नक्सली दस्ते ने पीर की रात लोहरदगा वाकेय किस्को के पाखर बहेरा कोना में जेरे तामीर हैल्थ सेंटर को बम से उड़ा दिया। पोस्टर चिपकाया। कुछ गाँव वालों के साथ मारपीट की। गाँव वालों को पुलिस की मदद नहीं करने की धमकी देकर माओवादी चले गये।

TOPPOPULARRECENT