Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / माओवादियों ने 70 फैमिली को नजरबंद किया

माओवादियों ने 70 फैमिली को नजरबंद किया

बिशुनपुर (गुमला) : बिशुनपुर थाना के जमटी गांव के 70 अहले खाना को भाकपा माओवादियों ने नजरबंद कर रखा है. पांच दिनों से गाँव वाले गांव में ही यार्गामाल बने हुए हैं. गांव के किसी भी सख्श को गांव से निकलने व बाहरी लोगों के गांव में दाखिल पर रोक लगा दी गयी है़ माओवादी दरख्त व मचान में बैठ कर गाँव वालों के आने-जाने पर नजर रखे हुए हैं. इससे गांव के लोग डरे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि हार्डकोर उग्रवादी नकुल यादव अपने दस्ते के साथ खुद गांव में कैंप कर रहा है. माओवादियों ने जमटी तिलइटांड़ में एक नौजवान की क़त्ल कर लाश को फेंक दिया है.

जुमेरात को कटिया बगीचाटोली में जन अदालत लगा कर दो नौजवानों को पीटा गया था. इसमें एक नौजवान को जमटी गांव में लाकर उसे दरख़्त में बांध दिया गया. इसके बाद गाँव वालों के सामने ही उसे गोली मार दी. पीर को लाश को दरख़्त से उतार कर तिलइटांड़ के नजदीक फेंके जाने की इत्तिला है.

वहीं, एक दीगर नौजवान लोहरदगा के बिंदेश्वर गोप को जुमेरात को ही बनालात पुलिस पिकेट के नजदीक गोलियों से भून दिया गया था. उसके लाश को पुलिस ने वाकिया के दूसरे दिन बरामद कर लिया था़

पुलिस को वाकिया की जानकारी नहीं : जमटी के गाँव वाले माओवादियों के कब्जे में हैं. इसकी जानकारी पुलिस को नहीं है. बिशुनपुर थाना इंचार्ज मणिलाल राणा ने कहा कि पुलिस को अभी तक कोई इत्तिला नहीं मिली है. हालांकि पुलिस पता कर रही है.

पुलिस को फंसाने की मंसूबा तो नहीं : जराए के मुताबिक, जमटी व कटिया इलाके में भाकपा माओवादी जमे हुए हैं. माओवादी किसी बड़ी वाकिया को अंजाम देने की फिराक में हैं. इमकान जताया जा रहा है कि कहीं पुलिस को माओवादियों ने फंसाने की मंसूबा तो नहीं बनायी है.

TOPPOPULARRECENT