Saturday , September 23 2017
Home / International / मानवता के मसीहा ‘अब्दुस्सत्तार एधी’ कराची में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्दे खाक

मानवता के मसीहा ‘अब्दुस्सत्तार एधी’ कराची में राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्दे खाक

कराची: पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में मानवता की सेवा को बाम चरम पर पहुंचाने वाले विश्व प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुस्सत्तार एधी को राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्दे खाक कर दिया गया है।

अब्दुस्सत्तार एधी शुक्रवार की रात लंबी बीमारी के बाद अठासी साल की उम्र में निधन हो गये थे। नमाज़े जनाज़ा शनिवार को नमाज़े ज़ोहर के बाद कराची के नेशनल स्टेडियम में पढ़ा गया, जिसमें उनके हजारों प्रशंसकों और उच्च नागरिक और सैन्य नेतृत्व ने भाग लिया।

उनके नमाज़े जनाज़ा में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन, सेनाध्यक्ष जनरल राहील शरीफ सहित तीनों सशस्त्र बलों के प्रमुखों, कोर कमांडर कराची लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल आसिम सलीम बाजवा, मुख्यमंत्री पंजाब मियां शाहबाज शरीफ और मुख्यमंत्री सिंध सैयद कायम अली शाह, उच्च नागरिक और सैन्य अधिकारी और विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक हस्तियों सहित जीवन के सभी वर्ग संयुक्त चिंता संबंध रखनेवाला लोगों ने भाग लिया है।

नमाज़े जनाज़ा के मौके पर पाक सेना के चाक चौबंद दस्ते ने उनके शव को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया और उन्नीस तोपों की सलामी दी। बाद उनकी मृतक संस्कार के लिए एधी वेलज ले जाई गई जहां स्वर्गीय ने पच्चीस साल पहले खुद हाथों से अपनी कब्र तैयार की थी। अंतिम संस्कार के बाद भी सशस्त्र बलों के दस्ते ने सलामी दी और उनकी कब्र पर फूल चढ़ाए।

मानवता के इस मोहसिन की नेशनल स्टेडियम में नमाज़े जनाज़ा और बाद में संस्कार के अवसर पर कराची में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और स्टेडियम के अंदर और उसकी ओर जाने वाली राजमार्गों पर कानून प्रवर्तन के सैकड़ों कर्मियों के अलावा पाक सेना दस्ते भी तैनात थे।

TOPPOPULARRECENT