Saturday , August 19 2017
Home / Crime / मानहानि मामले पर राहुल गाँधी की पुलिस जांच पर SC ने लगाई फटकार

मानहानि मामले पर राहुल गाँधी की पुलिस जांच पर SC ने लगाई फटकार

नयी दिल्ली -सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि मामले में निचली द्वारा अपनायी गयी प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए आज पूछा कि आखिर इस मामले की जांच के लिए पुलिस को क्यों भेजा गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने महाराष्ट्र में दर्ज मानहानि के मुकदमे को निरस्त कराने संबंधी श्री गांधी की याचिका की सुनवाई के दौरान कहा कि जब यह तय है कि मानहानि के मामलों में पुलिस की कोई भूमिका नहीं है तो मजिस्ट्रेट ने पुलिस को जांच के लिए क्यों भेजा?

शीर्ष अदालत ने कहा कि मजिस्ट्रेट को खुद शिकायतकर्त्ता राजेश महादेव कुंटे की ओर से मुहैया कराये गये सबूतों के आधार पर निर्णय लेना चाहिए था।
शिकायत को जांच के लिए पुलिस के पास नहीं भेजना चाहिए था, क्योंकि आपराधिक मानहानि से जुड़े मामले में पुलिस की कोई भूमिका नहीं होती।

आप को बता दे राहुल गाँधी ने एक बायाँ में कहा था कि आरएसएस ने महात्मा गाँधी की हत्या की थी जिस पर आरएसएस ने राहुल गाँधी के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया इसी केस में निचली अदालत के मजिस्ट्रेट ने राहुल गाँधी के खिलाफ पुलिस जाँच का आदेश दिया था जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाईं है

TOPPOPULARRECENT