Tuesday , September 26 2017
Home / India / मायावती के जन्मदिन की तैयारी पूरी, जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनेगा जन्मदिन

मायावती के जन्मदिन की तैयारी पूरी, जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनेगा जन्मदिन

फैसल फरीद
लखनऊ, विधान सभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी फिर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन की तैयारियों में जुट गयी हैं. मायावती अपना जन्मदिन १५ जनवरी को मनाती हैं.
जन्मदिन की तैयारियां पूरी हैं अब सिर्फ ये देखना बचा हैं की जन्मदिन बसपा मनाएगी या समाज. मायावती का जन्मदिन जन्कल्यानकारी दिवस के रूप में मनाने की तैयारी हैं. जोर शोर से तैयारी हो रही हैं. लेकिन इस सबके बीच सबकी निगाह चुनाव आयोग पर टिकी हुई हैं.

चुनाव आयोग अगर अधिसूचना जारी कर देता हैं तो जन्मदिन समाज द्वारा या किसी सामाजिक संगठन द्वारा मनाने की तैयारी हैं. ऐसा इस लिए किया जायेगा ताकि जन्मदिन पर आया खर्चा पार्टी के चुनावी खर्चे में न जुड़ जाये. अगर अधिसूचना नहीं जारी होती है तो कोई बात नहीं और बसपा ज़बरदस्त तरीके से जन्मदिन मनाएगी.

अभी तक की तैयारियों में हर विधानसभा स्तर पर गरीबो को फल, कपडे, कम्बल और अन्य सामग्री बांटने की तैयारी हैं. इससे पहले मायावती का जन्मदिन लखनऊ में मनाया जाता रहा हैं और अक्सर उसकी भव्यता और कीमती उपहारों का आरोप लगता रहा हैं. पहले मायवती अपने जन्मदिन पर जनसभा भी करती रही हैं लेकिन पिछली बार केवल प्रेस कांफ्रेंस की थी.

इस बार किसी भी प्रकार की रैली करने पर भी अभी संशय बरक़रार हैं. क्योंकि अगर अधिसूचना जारी हो गई तो उसका खर्चा भी पार्टी के चुनावी खर्च में जुड़ जायेगा. और इस इंतज़ार में तैयारी भी नहीं हो पा रही हैं. चुनावी मौसम के कारण इस बार सभी की निगाहें मायावती के जन्मदिन पर लगी है कि वो क्या सन्देश अपने कैडर को देती हैं.

TOPPOPULARRECENT