Thursday , August 17 2017
Home / India / मायावती ने आम्बेडकर और कांशीराम के मिशन से गद्दारी की- स्वामी प्रसाद मौर्य

मायावती ने आम्बेडकर और कांशीराम के मिशन से गद्दारी की- स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने हाल में पार्टी छोडने वाले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और अपने समाज के प्रति ‘गद्दार’ करार दिया। वहीं मौर्य ने भी पलटवार किया और कहा कि बसपा प्रमुख ने अम्बेडकर और कांशीराम के मिशन के साथ ‘गद्दारी’ की है।

मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बसपा का इतिहास रहा है कि पार्टी को मौर्य जैसे स्वार्थी और गद्दार जो भी लोग छोडकर गये हैं वे अकेले गये हैं, उनका समाज नहीं गया। ऐसे लोग कुछ समय बाद राजनीतिक रुप से खत्म हो गये. मौर्य की गलती की सजा उनके समाज को नहीं दी जाएगी और उनकी अब दोबारा पार्टी में कभी वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा ‘‘मौर्य पिछडे वर्ग से ताल्लुक रखते हैं।

यह जाति मौर्य के अलावा शाक्य, कुशवाहा और सैनी जाति के नाम से भी जानी जाती है। आज मैं मीडिया के माध्यम से इस समाज के लोगों को बताना चाहती हूं कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बसपा के साथ जो गद्दारी की है, उसकी सजा इस समाज को नहीं दी जाएगी। बसपा में उसे जो सम्मान मिलता रहा है, वह आगे भी मिलता रहेगा। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में जो भी व्यक्ति बसपा छोडकर गये, वे व्यक्तिगत स्वार्थवश गये हैं। मौर्य अपने साथ अपने परिवार को बसपा से टिकट दिलवाना चाहते थे।

TOPPOPULARRECENT