Wednesday , May 24 2017
Home / Khaas Khabar / माल्या को मदद पहुंचाने के आरोप में IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत 9 गिरफ्तार

माल्या को मदद पहुंचाने के आरोप में IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत 9 गिरफ्तार

नई दिल्ली:  केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन समेत तीन अन्य पूर्व अधिकारियों और किंगफिशर एयरलाइंस के चार पूर्व कार्यकारियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने यह गिरफ्तारी विजय माल्या लोन डिफॉल्ट मामले में सोमवार को की।

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल और विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस, के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी ए. रघुनाथन शामिल हैं। इसके अलावा एयरलाइन के तीन पूर्व कार्यकारियों और बैंक के तीन पूर्व अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने माल्या के घर समेत 11 जगहों पर छापेमारी की थी। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, कि सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए आईडीबीआई के जिन अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया उसमें ओ. वी. बुंदेलू, एस. के. वी. श्रीनिवासन और आर. एस. श्रीधर हैं। दूसरी तरफ किंगफिशर एयरलाइन्स के पूर्व सीएफओ के अलावा तीन अन्य पूर्व अधिकारियों में शैलेश बोरके, ए.सी. शाह और अमित नदकर्णी का नाम शामिल है। एनडीटीवी के अनुसार, रघुनाथन को मुंबई से जबकि अग्रवाल को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया। अग्रवाल ने पर माल्या को ऋणों को मंजूरी देने का आरोप है।

विजय माल्या पर किंगफिशर मामले में बैंकों का 6,203 करोड़ रुपये का बकाया है, जिसका भुगतान किए बगैर उन पर देश छोड़कर चले जाने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर अदालत उन्हें भगोड़ा अपराधी घोषित कर चुकी है। फिलहाल माल्या लंदन हैं। माल्या पर सीबीआई की ओर से एक और मामला भी दर्ज किया गया है। सीबीआई ने बताया है कि भारतीय स्टेट बैंक की एक शिकायत पर माल्या और अन्य लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। एसबीआई उन 17 बैंकों के संघ का अगुवा है जिन्होंने किंगफिशर एयरलाइन्स को ऋण दिए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT