Monday , September 25 2017
Home / Politics / माहौल बन गया है, अयोध्या में जल्द ही बनाएंगे मंदिर: बीजेपी नेता महेश शर्मा

माहौल बन गया है, अयोध्या में जल्द ही बनाएंगे मंदिर: बीजेपी नेता महेश शर्मा

PC: Catch News

उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने चुनावी समुद्र में अपनी नैय्या को राम भरोसे पार लगाने के लिए उसे धक्का दे दिया है। अगले साल होने वाले चुनावों के लिए संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बीजेपी के मंसूबों की राजनीतिक आधारशिला रख दी है।

जैसा की पूरा देश जानता है कि राम मंदिर उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक विवादों की जड़ है, जैसे ही शर्मा ने अपने भाषण में राम मंदिर की बात की, उन्होंने इसके साथ ही बाबरी मस्जिद के गड़े मुर्दे भी उखाड़ दिए। बाबरी विध्वंस कांड की वजह से उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में हजारों लोगों की बलि पहले ही चढ़ चुकी है और लोगों में इस बात की चिंता है कि कहीं दोबारा ऐसा न हो जाए। शर्मा ने मंगलवार को अयोध्या में दिए अपने भाषण में कहा, ‘मन बन चुका है, माहौल बन चुका है, राम लला का आदेश हो चुका है।’

अब जबकि बीजेपी हमेशा कहती आयी है कि वो सत्ता में आने के लिए धार्मिक हथकंडे नहीं अपनाएगी इसमें कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी यूपी विधानसभा में राम मंदिर कार्ड खेलने वाली है। संस्कृति मंत्री महेश शर्मा मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे। जिसका मकसद अयोध्या में आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रामायण म्युजियम की प्रस्तावित ज़मीन का मुआयना करना था। लेकिन मज़े की बात यह है कि इसके बहाने शर्मा पार्टी का असली मकसद नहीं छिपा सके और उन्होंने जनता के बीच राम को फिर ला खड़ा किया।

शर्मा के भाषण में बार-बार राम लला, राम राज्य, राम का नाम सुनाई दे रहा था। जिसे सुनकर लग रहा था कि भाजपा उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रचार में राम मंदिर मुद्दा जोर-शोर से उठाना चाहती है।

TOPPOPULARRECENT