Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / मिला 22 किलो सोना और 100 किलो चांदी

मिला 22 किलो सोना और 100 किलो चांदी

इंकम टैक्स महकमा के बिहार-झारखंड हेड क्वार्टर ने एक सोने के ताज़ीर के मुल्क भर में 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान तकरीब 500 करोड़ से ज़्यादा के सोने-चांदी की जानकारी मिली है। छापेमारी के दौरान सोने के ताज़ीर के बिहारशरीफ वाक़

इंकम टैक्स महकमा के बिहार-झारखंड हेड क्वार्टर ने एक सोने के ताज़ीर के मुल्क भर में 17 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान तकरीब 500 करोड़ से ज़्यादा के सोने-चांदी की जानकारी मिली है। छापेमारी के दौरान सोने के ताज़ीर के बिहारशरीफ वाक़ेय दुकान से 22 किलो सोना, 100 किलो चांदी और 12 लाख नकद मिला है।

इंकम टैक्स ज़राये ने बताया कि रांची के जेवर ज्वेलर्स, बेंगलुरु के मयंक ज्वेलर्स, आर्या ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, वृंदा ज्वेलर्स, तिरुपति ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड और जेएम ज्वेलर्स और बिहारशरीफ के आरएम ज्वेलर्स और मुन्ना लाल मनोहर लाल आर्या के ज्वेलर्स फर्म के अलावा कोलकाता में भी छापेमारी की गयी। इन ज्वेलर्स फर्मो के मालिक जन प्रकाश आर्या और उनके अहले खाना के खिलाफ जांच की गयी।

छापेमारी के दौरान बिहारशरीफ वाक़ेय ज्वेलर्स के यहां से 22 किलो सोना, 100 किलो चांदी व 12 लाख नकद बरामद किया गया। साथ ही कई बिल और रजिस्टर भी बरामद किये। ज़राये के मुताबिक बिहारशरीफ में दुकान का इख्तियारी जन प्रकाश आर्या की तरफ से बेंगलुरु वाक़ेय अपने कॉरपोरेट ऑफिस से किया जाता था। वहां सिर्फ मुलाज़मीन तैनात किये गये थे। बिहारशरीफ में बरामद सोने और चांदी के तजवीज के लिए पटना से महेरीन को भेजा गया है।

TOPPOPULARRECENT