Thursday , September 21 2017
Home / Islami Duniya / मिस्र के गीजा पिरामिडों के क़रीब ब्लास्ट, 9 अफ़राद हलाक

मिस्र के गीजा पिरामिडों के क़रीब ब्लास्ट, 9 अफ़राद हलाक

क़ाहिरा, मिस्र में गीजा के क़दीम अहराम के पास एक बम विस्फोट में चार पुलिस समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 20 अफ़राद ज़ख़्मी हो गए।

यह विस्फोट उस वक़्त हुआ जब पुलिस की एक टीम ने गीजा के काहिरा में पिरामिडों की ओर जाने वाली एक सड़क के पास दहशतगर्दों के एक ठिकाने पर छापेमारी की। यह विस्फोट ऐसे वक़्त पर हुआ है जब सोमवार को साल 2011 में हुई उस इंक़लाब की सालग्रह है जिसने साबिक़ सदर हुस्नी मुबारक को माज़ूल कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि गीजा इलाके में दहशतगर्दों के ठिकाने पर हिफ़ाज़ती दस्तों की एक टीम के हमले के बाद हुए इस विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई। हिफ़ाज़ती दस्तों ने विस्फोट के फ़ौरन बाद इलाके को घेर लिया। पुलिस ने बताया कि दहशतगर्दों और हिफ़ाज़ती दस्तों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान अपार्टमेंट में छिपे दहशतगर्दों के बमों में विस्फोट हुआ। कुछ जख्मियों की हालत संगीन बताई जा रही है।

देश के अशांत सिनाई में दहशतगर्दों ने कल एक पुलिस चौकी में घुसकर हमला कर दिया था जिससे मिस्र के कम से कम पांच पुलिस की मौत हो गई थी। देश में जनवरी 2011 की इंक़लाब के बाद से खतरनाक दहशतगर्दाना हमलों में तेजी आई है। इन हमलों में 700 से ज़्यादा पुलिस वाले मारे गए हैं और 18000 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं।

साल 2013 में बड़ी सतह पर एहतजाज के बाद साबिक़ सदर मोहम्मद मुर्सी को माज़ूल किए जाने के बाद से पुलिस और फौज को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमले और बढ गए हैं।

TOPPOPULARRECENT