Saturday , May 27 2017
Home / International / मीडिया रिपोर्ट में दावा, बशर अल-असद के जिस्म का बायां हिस्सा पैरालिसिस का शिकार

मीडिया रिपोर्ट में दावा, बशर अल-असद के जिस्म का बायां हिस्सा पैरालिसिस का शिकार

आमिर ताहेरी एक सऊदी अरब के स्वामित्व वाले पैन-अरब अखबार अशर्क़ अल- अवसत में कॉलमनिस्ट हैं। उन्होंने अपने शनिवार के एडिशन में एक लेख लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के छह साल से चले आ रहे गृहयुद्ध के वजह से अब खुद को शक्तिहीन और मनोवैज्ञानिक दबाव में हैं। उन्होंने यह बात सीरिया के सहयोगी रूस के कुछ अधिकारियों के हवाले से लिखा है।

ताहेरी ने लिखा है कि उनको कुछ रूसी अधिकारियों ने निजी तौर बताया कि असद लंबे से चले आ रहे युद्ध की वजह से तनाव में हैं, यहां तक की मनोवैज्ञानिक दबाव की वजह से उनकी बाईं आंख का नर्वस सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा है। यह बात असद के विरोधियों ने भी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर उठाई थी जब उन्हें उनके नर्वस कंडिशन को लेकर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

असद ने पिछले साल दि संडे टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि सीरिया के गृहयुद्ध की वजह से उन्होंने रातों को सोना नहीं छोड़ा है। तब संयुक्त राष्ट्र ने कहा था कि इस युद्ध ने 400,000 के अधिक लोग की जान ली और आधी से अधिक आबादी को अपने घरों छोड़कर विस्तापित होना पड़ा है।

जब उनसे पूछा गया कि अल्लेपो और दूसरे जगहों पर मारे जा रहे बच्चों के मौत पर उनके मन में क्या आता है? तो वे इस सवाल पर हंसे और कहा, “मुझे पता है कि इस सवाल का मतलब क्या है।” उसके बाद उन्होंने कहा “मैं नियमित रूप से सोता हूं, खाता हूं और खेलने जाता हूं।”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT