Thursday , June 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / मुंबई का अगला मेयर: गीता गावली की भाजपा को समर्थन

मुंबई का अगला मेयर: गीता गावली की भाजपा को समर्थन

मुंबई: भाजपा ने जो मुंबई के अगले महापौर के लिए अपने नामित उम्मीदवार की सफलता सुनिश्चित करने का प्रयत्न किया, आज अखिल भारतीय सेना (ए बी एस) कारपोरेटर गीता गावली को समर्थन प्राप्त होने का दावा किया है। एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ को बताया कि गीता ने भाजपा का समर्थन करने का फैसला किया है।

इस समर्थन के साथ हमारे संख्यात्मक ताकत बढ़कर 86 हो गई है क्योंकि तीन अन्य कार्पोरेटरज़ पहले ही हमारी समर्थन कर चुके हैं। मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के हाल के चुनावों में ए बी एस एकमात्र सफल उम्मीदवार गीता को शिवसेना और भाजपा दोनों आकर्षित कर रहे थे क्योंकि दोनों ही बलदी संस्था का नियंत्रण हासिल करने के जतन कर रहे हैं।

34 वर्षीय गीता जो अपराधी सरगना अरुण गाउली की बड़ी बेटी ने शिवसेना को अपने समर्थन बातचीत करने शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अनिल देसाई से मिल चुकी थी और बाद में मुख्यमंत्री महाराष्ट्र देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करते हुए अपना मन बना लिया। ए बी एस ने 2012 में शिवसेना। भाजपा गठबंधन की सदन में अपना बहुमत साबित करने में मदद की थी।

इस समय सेना। भाजपा गठबंधन संख्यात्मक ताकत 106 थी और अपना मेयर चयन करने के लिए आठ वोटों की कमी पड़ रही थी। मंगलवार को सेना ने वरिष्ठ कार्पोरेटर यशवंत जाधव को अपना समूह नेता नियुक्त किया। जाधव ने चार स्वतंत्र कार्पोरेटरज़ सहित 88 कार्पोरेटरज़ के साथ एक समूह के रूप में कोंकण डीवीझ‌नल आयुक्त के पास पंजीकरण करा लिया है। भाजपा ने मनोज कोटक को बीएमसी में पार्टी के समूह नेता नामित किया है। भाजपा और शिवसेना ने राज्य और केंद्र सरकारों में भागीदार होने के बावजूद हाल बलदी चुनाव अलाहदा रूप में लड़े थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT