Tuesday , October 24 2017
Home / India / मुंबई: मुस्लिम नेताओं ने ईद-ए-मिलाद को पैगंबर की शिक्षाओं को याद करते हुए सादगी से मनाने की अपील की

मुंबई: मुस्लिम नेताओं ने ईद-ए-मिलाद को पैगंबर की शिक्षाओं को याद करते हुए सादगी से मनाने की अपील की

मुंबई: ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल (महाराष्ट्र) मौलवियों और समुदाय के नेताओं (पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन ईद-ए-मिलाद (पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन) समारोह को सादगी से मनाने की अपील की है। ईद-ए-मिलाद के दिन जुलूस में डीजे का इस्तेमाल और बाइक स्टंट या बाइक के जुलूस को गैर इस्लाामी करार दिया। साथ ही मुस्लिमों को ऐसा ना करने की सलाह दी।

इमाम मौलाना खलील-उर रहमान नूरी ने कहा पैगंबर मुहम्मद का पैदाइश का दिन उनकी जिंदगी की सादगी और उनको उपदेशों को याद करते हुए बिताना चाहिये। इस दिन गरीबों, जरुरतमंदो और विधवाओं की मदद करें ना कि डीजे बजाकर और बाइक स्टंट निकालर इस्लाम की तौहीन करनी चाहिये।

मदरसा जामिया अशरफा कादिया के मौलाना सैयद मोइन अशरफ (मोइन मियां ने कहा हम यहां इसलिये इकठ्टे हुए हैं कि हम मुस्लमानों पैगंबर के जन्मदिन मनाने का सही तरीका बता सके। ये दिन पैगंबर की शिक्षाओं को बनाए रखने और उसको याद रखने के लिये होना चाहिए। इस्लाम की गलत छवि दुनिया के सामने जाती है। कुछ मुस्लिम युवक इस दिन बेतहाशा बाइक की सवारी लोकल ट्रेनों पर स्टंट करते हैं, हकीकत में वो इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं और पैंगबर की शिक्षाओं को अनसुना कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT