Saturday , October 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी, कई ट्रेन व फ्लाइट रद्द स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश

मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी, कई ट्रेन व फ्लाइट रद्द स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश

मुम्बई : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके मद्देनजर बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आज भी मुंबई में भारी बारिश का अनुमान है। एहतियात के तौर पर आज मुंबई के सभी स्‍कूल कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं मुंबई की लाइफलाइन लोकल सेवा 10 मिनट देरी से चल रही है। मुंबई में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मंगलवार को भी मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में तेज बारिश हुई। बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में भारी बारिश व आंधी से यातायात और ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई। बारिश के कारण दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गईं और कुछ विमानों को डायवर्ट कर दिया गया।

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि करीब 20 विमान प्रभावित हुए जिनमें से सात को हैदराबाद, वडोदरा और अहमदाबाद की तरफ भेजा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना बन रही है।

सूचना मिल रही है कि मुंबई एयरपोर्ट के दूसरे रनवे पर एक विमान भारी बारिश के कारण फिसल गया। स्‍पाइस जेट का ये विमान वाराणसी से मुंबई आया था। हालांकि किसी यात्री को चोट नहीं आई। वहीं लोकल ट्रेन सेवा भी बारिश के कारण प्रभावित हुई है। वेस्‍टर्न रेलवे ने पांच ट्रेन रद की हैं। वहीं सेंट्रल रेलवे ने 6 ट्रेन रद और 2 का रूट बदला है। इधर बस सेवा पर भी काफी असर पड़ा है। बसें कई जगह पानी में फंस गई हैं।

बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह भारी बारिश से पैदा होने वाली हर समस्या से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कई इलाकों में लोगों को पहले से सचेत कर दिया गया है। उधर, राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा कि बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT