Saturday , October 21 2017
Home / India / मुंबई में मुतवातिर दूसरे रोज़ शदीद बारिश

मुंबई में मुतवातिर दूसरे रोज़ शदीद बारिश

महाराष्ट्रा के दार-उल-हकूमत शहर मुंबई में गुज़िशता दो दिनों से मुसलसल बारिश की वजह से ना सिर्फ़ ट्रैफ़िक निज़ाम दिरहम बरहम होगया बल्कि ट्रेन ख़िदमात भी शदीद तौर पर मुतास्सिर हुईं। म्यूनसिंपल कारपोरेशन आफ़ ग्रेटर मुंबई के एक सीनियर

महाराष्ट्रा के दार-उल-हकूमत शहर मुंबई में गुज़िशता दो दिनों से मुसलसल बारिश की वजह से ना सिर्फ़ ट्रैफ़िक निज़ाम दिरहम बरहम होगया बल्कि ट्रेन ख़िदमात भी शदीद तौर पर मुतास्सिर हुईं। म्यूनसिंपल कारपोरेशन आफ़ ग्रेटर मुंबई के एक सीनियर ओहदेदार ने बताया कि नशीबी इलाक़ों दादर, परेल, साइन, कुर्ला और घाटकोपर में पानी जमा होगया।

वेस्टर्न ऐक्सप्रेस हाई वे पर भी घुटनों तक पानी की वजह से सड़क पर ट्रैफ़िक शदीद तौर पर मुतास्सिर हुई। पानी को निकालने के लिए बड़े बड़े पंपों का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि ट्रैफ़िक को मामूल के मुताबिक़ किया जा सके जिस के लिए सुबह 10.30 बजे तक 128 पंप्स का इस्तेमाल किया गया और अगर बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहा तो मज़ीद पंप्स इस्तेमाल किए जाऐंगे।

सैंटर्ल रेलवे की मैन लाईन और हार्बर लाईन पर चलने वाली ट्रेन्स ताख़ीर से चलाई जा रही हैं। कुर्ला, चूना भट्टी, भांड ूप, डाएकार डरोड और साइन स्टेशनों के क़रीब रेलवे पटरियां ज़ेर-ए-आब आने से ट्रेन ख़िदमात ताख़ीर का शिकार हैं जबकि वेस्टर्न रेलवेज़ में ट्रेने10 ता 15 मिनट ताख़ीर से चलाई जा रही हैं। सुबह 8.30 बजे तक क़ुल्लाबा में 101 मिलीमीटर और सैंटा क्रूज़ में 47.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

TOPPOPULARRECENT