Sunday , October 22 2017
Home / India / मुअम्मर क़ाइदीन नौजवान नसल के लिए राह हमवार करें

मुअम्मर क़ाइदीन नौजवान नसल के लिए राह हमवार करें

नई दिल्ली २९ नवंबर (पी टी आई) कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के वसीअ तर रोल की क़ियास आराईयों के दौरान मर्कज़ी वज़ीर-ए-दाख़िला पी चिदम़्बरम ने कहा कि मुअम्मर अफ़राद को एक मरहला पर पीछे हटते हुए नौजवान क़ाइदीन के लिए राह फ़राहम करनी ज़रू

नई दिल्ली २९ नवंबर (पी टी आई) कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के वसीअ तर रोल की क़ियास आराईयों के दौरान मर्कज़ी वज़ीर-ए-दाख़िला पी चिदम़्बरम ने कहा कि मुअम्मर अफ़राद को एक मरहला पर पीछे हटते हुए नौजवान क़ाइदीन के लिए राह फ़राहम करनी ज़रूरी होती है ।

यूथ कांग्रेस के क़ौमी कनवेनशन से ख़िताब करते हुए चिदम़्बरम ने 40 साल पुरानी याद ताज़ा की जहां उन्हों ने कोलकता में ऐसे ही कनवेनशन में शिरकत की थी । उन्हों ने ये एहसास ज़ाहिर किया कि ज़ईफ़ क़ियादत को चाहीए कि नौजवान क़ाइदीन के लिए राह हमवार करी। चिदम़्बरम ने कहा कि ख़ुद उन का भी यही एहसास है।

वो समझते हैं कि मुअम्मर क़ाइदीन को किसी ना किसी वक़्त पीछे हटते हुए नौजवान क़ियादत को मौक़ा फ़राहम करना चाहीए । उन्हों ने कहा कि कांग्रेस को कई लड़ाईयों का सामना है जिन में उत्तरप्रदेश भी एक है।

ये लड़ाई अगरचे मुश्किल महसूस होरही है लेकिन कांग्रेस पार्टी , यूथ कांग्रेस और राहुल गांधी की फ़तह होगी। राहुल गांधी मलिक के हर हिस्सा में लड़ाई जारी रखेंगे और आख़िर कार फ़तह कांग्रेस की होगी। चिदम़्बरम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दरमयानी रास्ता इख़तियार किया।

इस ने कभी इंतिहापसंद नज़रिया ख़ाह वो दाएं या बाएं हो, की ताईद नहीं की। चिदम़्बरम ने कहा कि अवाम चाहते हैं कि कांग्रेस हमेशा दरमयानी राह ही इख़तियार करे क्योंकि ये जगह किसी और पार्टी को नहीं मिल सकती।

ए सी सी जनरल सैक्रेटरी बिरेन्द्र सिंह ने कहा कि जब कभी नॆहरू – गांधी ख़ानदान का हाथ कांग्रेस के साथ नहीं रहा , उस वक़्त पार्टी कमज़ोर होगई । कांग्रेस में फूट पड़ चुकी थी लेकिन सोनीया गांधी ने जब पार्टी की सदारत सँभाली तब से फिर एक मर्तबा पार्टी पूरी मुत्तहिद है।

TOPPOPULARRECENT