Friday , August 18 2017
Home / Jharkhand News / मुखिया से छुट्टी नहीं लेंगे असातीजा, करेंगे तहरीक

मुखिया से छुट्टी नहीं लेंगे असातीजा, करेंगे तहरीक

रांची : असातीजा ने मुखिया से छुट्टी लेने के हुकूमत के फैसले का मुखालिफ किया है़ असातीजा ने कहा है कि वे किसी हाल में हुकूमत के हुक्म को नहीं मानेंगे़। असातीजा ने इसके खिलाफ में तहरीक की एलान की है़।

ऑल झारखंड प्राइमरी असातीजा यूनियन के जेनरल सेक्रेटरी राममूर्ति ठाकुर व तर्जुमान संजय कुमार ने कहा कि यूनियन मुखिया से छुट्टी लेने के हुक्म को नहीं मानेगा़। यह हुक्म असातीजा को ज़ेहनी व इक़्तेसादी तौर से इस्तेहाल करने वाला है़। असातीजा स्कूल छोड़ कर छुट्टी के लिए मुखिया को कहां खोजते फिरेंगे। मुखिया कोई सरकारी अफसर नहीं हैं, जो रोजाना दफ्तर में बैठै़। ऐसे में असातीजा छुट्टी के लिए मुखिया को कहां खोजेंगें। खातून असातीजा को और ज़्यादा परेशानी होगी़।

यूनियन का कहना है कि असतीजा की दीगर मसलों के हल के फी हुकूमत संगीन नहीं है़। सुप्रीम कोर्ट के हुक्म के बावजूद असातीजा को परमोशन नहीं दी गयी़। रियासत के 95 फीसद मिडिल स्कूल में प्रिन्सिपल नहीं है़। हुकूमत की तरफ से इस सिलसिले में कोई कार्रवाई नहीं की गयी़। यूनियन के जेनरल सेक्रेटरी राममूर्ति ठाकुर ने कहा कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद तलीम वज़ीर व वजीरे आला के रिहाइशगाह का घेराव किया जायेगा। अगर हुक्म वापस नहीं लिया गया तो असातीजा हड़ताल पर जाने की एलान करेंगे।

झारखंड प्राइमरी असातीजा यूनियन के मुश्तरका सेक्रेटरी संजय त्रिवेदी ने कहा है कि असातीजा हुकूमत के हुक्म को नहीं मानेंगे़। इससे असतीजा को काफी परेशानी होगी़। उन्होंने कहा है कि हुकूमत जल्द से जल्द फैसला वापस ले़। फैसला वापस नहीं लेने की हालत में यूनियन ने तहरीक की वार्निंग दी है़।

TOPPOPULARRECENT