Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार से 600 करोड़ रूपये के दफ्तर में बैठेंगे

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार से 600 करोड़ रूपये के दफ्तर में बैठेंगे

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार से 600 करोड़ रूपये के दफ्तर में बैठेंगे
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
सोमवार से 601 करोड़ से तैयार नए
हाईटेक दफ्तर में बैठेंगे। ऐसा दफ्तर किसी और मुख्यमंत्री के पास नहीं है। नए  दफ्तर का नाम दिया गया है लोक भवन । इसका उद्घाटन अखिलेश 3 अक्टूबर को खुद करेंगे।
      इस भवन में 1330 अधिकारियों, कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था है। इसके स्लेव लाबी, विशिष्ट लाउन्ज, 7 लिफ्ट , रिकार्ड रूम, 602 सीटेड आडिटोरियम, टीवी स्टूडियो और मुख्यमंत्री का हाइटेक पेपरलेस ऑफिस है।
  सुरक्षा का इंतेजाम पीएमओ की तर्ज पर है। बताया ज रहा है कि इस दफ्तर का मुकाबला शायद ही किसी राज्य का सीएम ऑफिस कर सके। मुख्यमंत्री अब एनेक्सी के बजाए इस भवन में बैठेंगे। पूरा भवन कुल 6.30 एकड़ जमीन पर स्थित है ।इसमें बेसमेंट एरिया 21,956 वर्ग मीटर है। मुख्यमंत्री का दफ्तर पांचवें माले पर है।
खास बात यह कि मुख्यमंत्री के बैठने के लिए पंचम तल पर कार्यालय कक्ष, कांफ्रेंस रूम, मुख्यमंत्री के लिए वीडियो कांफ्रेंस रूम, कैबिनेट लाउंज, कैबिनेट आफिस स्टाफ रूम, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एवं उनके स्टाफ के लिए कक्ष, विधायकों के लिए वेटिंग लाउंज आदि बना है। पहले तल पर मुख्य सचिव कार्यालय, 100 सीटेड कांफ्रेंस रूम, उनके स्टाफ का कार्यालय, सचिव नागरिक उड्टयन का कार्यालय, वीवीआईपी प्रवेश लाबी, सिक्योरिटी कंट्रोल रूम, व प्रमुख सचिव नियुक्ति का कार्यालय व स्टाफ  कार्यालय है। भूतल पर प्रमुख सचिव सूचना का कार्यालय व छह सौ सीटेड आडिटोरियम, मीडिया सेंटर है। चौथे तल पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव, सचिव, विशेष सचिव, संयुक्त सचिव व उनके स्टाफ बैठेंगे। बेसमेंट में कार व दोपहिया वाहन पार्किंग की व्यवस्था है।

TOPPOPULARRECENT