Sunday , September 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / मुख्यमंत्री चौहान का दौरा मंदसौर ‘मृतक किसान के परिवार‌ को सहायता’

मुख्यमंत्री चौहान का दौरा मंदसौर ‘मृतक किसान के परिवार‌ को सहायता’

मंदसौर (मध्यप्रदेश): मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शिवराज सिंह चौहान ने आज मंदसौर का दौरा किया जहां किसानों की हड़ताल के दौरान 5 उत्पादकों की मौत हो गई थी। उन्होंने किसानों में से एक परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा। राज्य सरकार ने पिछले दिनों मंदसौर में किसानों की हिंसक हड़ताल के दौरान मारे गए 6 किसानों के परिवारों को प्रति व्यक्ति एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता स्वीकृत की थी।

यह सहायता मुख्यमंत्री के भेदभावपूर्ण कोष से मंज़ूरा की गई और इसे मंदसौर कलेक्टर ई भुगतान सुविधा द्वारा देंगे। जनसंपर्क के एक अधिकारी ने यह बात बताई। 6 जून को 5 किसान मारे गए थे जबकि उन्हें एजी स्वच्छता मंदसौर में हिंसा का रूप धारण कर गया था। इसके अलावा जिला मंदसौर के मोसा बदवान में एक 26 वर्षीय किसान मरा गया था।

9 जून को स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि उसे पुलिस वालों ने पीटा जिसके बाद वह मर गया। मुख्यमंत्री चौहान और उनके साथ पत्नी साधना विशेष विमान द्वारा मंदसौर पहुंचे और वहां से मोसा बदवान गए ताकि किसान घंशाम धाकड़ के वारिस से मुलाक़ात करते हुए उन्हें वित्तीय सहायता का चेक सौंप सकें।

ये किसान पुलिस फायरिंग में मारे गए थे। चीफ़ मिनिस्टर के वादा के अनुसार वित्तीय सहायता का चेक घंशाम परिवार को सौंप दिया। उन्होंने सदस्यों परिवार को आश्वासन दिया कि किसानों पर फायरिंग करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान आने वाले दिनों में लोध ‘नियाखेडा’ पीपलियामंडी ‘बारखेड़ा पंथ और बुधवार गांवों का दौरा करते हुए पुलिस फायरिंग में मारे गए अन्य किसानों के परिवारों को सांत्वना देंगे। जिले क़ानून व्यवस्था ने आज यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा के इंतेजाम किए थे। विभिन्न स्थानों पर 5 हेलीपैड बनाए गए ताकि मुख्यमंत्री किसी कठिनाई के बिना संबंधित स्थान पहुँचे।

TOPPOPULARRECENT