Thursday , June 22 2017
Home / Kashmir / मुग़ल बादशाह बहादुर शाह ज़फ़र के वंशज ने कहा-कश्मीर हिंदुस्तान का दिल,हमें पाकिस्तान से कोई मतलब नहीं

मुग़ल बादशाह बहादुर शाह ज़फ़र के वंशज ने कहा-कश्मीर हिंदुस्तान का दिल,हमें पाकिस्तान से कोई मतलब नहीं

कश्मीर घाटी में बढ़ रही हिंसा को लेकर मुग़ल सम्राट बहादुर शाह ज़फ़र के पोते प्रिंस याकूब का बयान आया है । प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तूसी ने कहा है कि कश्मीर घाटी में हिंसा पैदा करने में शामिल अलगाववादी नेताओं पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह लोग कोई खुदा के बंदे नहीं कि हम पर लगातार जुर्म करते रहें और हम सहते रहें । पीएम मोदी को इस मसले पर ठोस कदम उठाना चाहिए। ये लोग कागज़ी कार्रवाई या धमकी से डरने वाले नहीं हैं। प्रिंस याकूब ने कहाकि कहा कि कश्मीर हिंदुस्तान का दिल है। उसकी तरफ कोई भी नजरें टेढ़ी करेगा तो हम चुप बैठने वाले नहीं। जहां तक रही बात पाकिस्तान की तो उससे हमें कोई मतलब नहीं।

प्रिंस याकूब ने कहा कि कुछ लोग मजहब के नाम पर कश्मीरी भाईयों को गुमराह कर रहे हैं। उन्हें इन लोगों के बातों में नहीं आना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरियों से शांति बनाए रखने की भी अपील की है । पीएम मोदी से अपील करते हुए प्रिंस याकूब ने कहाकि हवाला के पैसों से आतंकियों को ताकत मिलती है। सबसे पहले केंद्र सरकार को इस पर रोक लगाना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर की बिगड़ती हालत पर चिंता जताते हुए प्रिंस याकूब ने कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के मसले पर खास ध्यान देना चाहिए। यहां के लोगों की रोजी-रोटी की परेशानी है। सरकार को इनके खिलाफ निडर होकर फैसला लेना चाहिए।

प्रिंस याकूब हबीबउद्दीन तूसी बहादुर शाह जफर (भारत के अंतिम मुगल सम्राट) के पड़पोते हैं। प्रिस याकूब हैदराबाद में रहते हैं, वो मीडिया के सामने पहली बार तब आए थे, जब वे बीते साल सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर जियारत करने पहुंचे थे। उस समय वे पारम्परिक मुगल पोशाक में नजर आए थे। प्रिंस याकूब ने गरीब नवाज की चौखट चूमने से पहले सिर पर रखा ताज अलग रख कर पैगाम दिया था कि तेरी सल्तनत के आगे मेरा कुछ वजूद नहीं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT