Friday , October 20 2017
Home / Uttar Pradesh / मुजरिमों के निशाने पर रांची के जमीन कारोबारी

मुजरिमों के निशाने पर रांची के जमीन कारोबारी

तुपुदाना में जमीन कारोबारी लाल अशोक नाथ शाहदेव की कत्ल का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मुजरिमों ने हटिया में मंगल की अहले सुबह एक और जमीन कारोबारी दीनदयाल साहू की गोली मार कर कत्ल कर दी। इस वाकिया के मुखालिफत में इलाक़े के सैकड़

तुपुदाना में जमीन कारोबारी लाल अशोक नाथ शाहदेव की कत्ल का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मुजरिमों ने हटिया में मंगल की अहले सुबह एक और जमीन कारोबारी दीनदयाल साहू की गोली मार कर कत्ल कर दी। इस वाकिया के मुखालिफत में इलाक़े के सैकड़ों लोग गोलबंद हो गये और करीब चार घंटे तक रांची-खूंटी रास्ते को जाम कर दिया। इस वाकिया के दो घंटे बाद ही मुजरिमों ने चुटिया में एक दीगर जमीन कारोबारी संजीव कुमार उर्फ बिल्लू पर भी फायरिंग की, जिसमें वह जख्मी हो गया। संगीन हालत उसे अपोलो अस्पताल में भरती कराया गया है।

जगन्नाथपुर थाना इलाक़े के लोअर हटिया की तहत बुच्च महादेव रोड, देवी मंडप के रहने वाले दीनदयाल साहू की कत्ल मंगल को बाइक सवार मुजरिम ने सुबह तकरीबन पांच बजे कर दी। कत्ल के बाद अपराधी बाइक से बिरसा चौक की तरफ फरार हो गये।

दीनदयाल साहू जमीन कारोबार के अलावा लकड़ी कारोबार से भी जुड़े थे। वाकिया के बाद गुस्साये लोगों ने सुबह सात बजे से हटिया में रोड जाम कर दिया। जाम करने वाले कातिलों को जल्द गिरफ्तारी, अहले खाना को मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे थे। वाकिया की इत्तिला मिलते ही सिटी एसपी अनूप बिरथरे, हटिया डीएसपी निशा मुमरू, नामकुम बीडीओ, कई थानों के इंचार्ज पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। बाद में हटिया एमएलए नवीन जायसवाल और साबिक़ डिप्टी मेयर अजयनाथ शाहदेव जाम मुकाम पर पहुंचे और भीड़ को समझाया। बाद में जिला इंतेजामिया की तरफ से फौरी मदद के तौर पर मरहूम के अहले खाना को 20 हजार रुपये दिये गये और जाम को खत्म कराया गया। इधर, पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। वाकिया के सिलसिले में मरहूम की बीवी बेबी देवी ने बताया कि दीनदयाल साहू सुबह उठ कर हटिया चौक जाने के बाइक (जेएच-01एएम-6006) से निकले थे। थोड़ी देर के बाद ही इत्तिला मिली की उन्हें किसी ने गोली मार दी है। उनके सिर और छाती में गोली मारी गयी थी। बीवी के मुताबिक वह घर के इकलौते कमाने वाले मेम्बर थे। इधर, जाम की वजह गाड़ियों की कतार लगी रही।

TOPPOPULARRECENT